हरिद्वार:  रोशनाबाद पुलिस लाइंस में भर्ती के दौरान सिपाही की पत्नी अंजुम आरा की जगह लंबी कूद लगाने के  फर्जीवाड़े में संलिप्त अंजुम आरा के सिपाही पति असलम को सस्पेंड कर दिया है।

फर्जीवाड़े में महिला अभ्यर्थी के सिपाही पति की भूमिका भी संदिग्ध देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने उसे सस्पेंड कर दिया है।

इस मामले में मंगलवार को ही आरोपित महिला अभ्यर्थी अंजुम आरा व एक अज्ञात महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। आशंका जताई जा रही थी कि सिपाही की पत्नी की जगह लंबी कूद लगाने वाली महिला पहले से ही लाइन में मौजूद रही होगी। पुलिस की शुरुआती छानबीन में सामने आया कि अंजुम आरा की जगह दो बार लंबी कूद लगाने वाली महिला पुलिस लाइन में ही रहने वाले फॉलोअर राजेन्द्र की बेटी थी। उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। फॉलोअर की बेटी ने इतना बड़ा रिस्क क्यों उठाया? क्या इसके पीछे कोई लालच या दबाव था, इस पर पुलिस छानबीन कर रही है। फिलहाल एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से अंजुम आरा के सिपाही पति असलम को सस्पेंड कर दिया है।

बतातें चलें कि कल पुलिस लाइन रोशनाबाद में महिला फायरमैन कांस्टेबल की शारीरिक परीक्षा चल रही थी परीक्षा में शामिल सिपाही की पत्नी ने लंबी कूद में अपनी जगह दूसरी युवती से छलांग लगवाई पूरा मामला पकड में आने पर महिला अभ्यर्थी समेत दो के विरुद्ध सिडकुल थाने में तहरीर देकर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है

आरोपी महिला के पति की पुलिस लाइन रोशनाबाद में तैनाती है।
सिडकुल थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार उनियाल ने बताया कि पुलिस लाइन रोशनाबाद में महिला फायरमैन कांस्टेबल की भर्ती में शामिल महिला अभ्यर्थी अंजुम ज्यारा को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है। तहरीर में बताया गया कि भर्ती के दौरान आरोपी अभ्यर्थी अंजुल ज्यारा ने शारीरिक परीक्षा में लंबी कूद में अपने स्थान पर दूसरी युवती से कूद लगवाई। भर्ती की पूरी प्रक्रिया वीडियोग्राफी में करवाई जा रही थी। भर्ती का दूसरा स्टेप जब शुरू हुआ तो महिला अभ्यर्थी ने अपने स्थान पर लंबी कूद लगाने वाली युवती को पीछे कर खुद खडी हो गई। पुलिस उपाधीक्षक निहारिका यादव ने महिला अभ्यर्थी की धोखाधडी को पकड लिया।