वीर शहीद केसरी चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डाकपत्थर में आज प्रभारी प्राचार्य प्रोफेसर आर एस गंगवार के दिशा निर्देशन में महाविद्यालय प्राध्यापक, कर्मचारी एवं छात्र छात्राओं ने माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार, श्री नरेंद्र मोदी जी की मन की बात का 100वां संस्करण ध्यानपूर्वक सुना।

कार्यक्रम में माननीय प्रधानमंत्री जी ने उन लोगों का विशेष रूप से उल्लेख किया, जो समाज और राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इस कार्यक्रम के माध्यम से छात्र छात्राओं को समाज में हो रहे उल्लेखनीय कार्यों से रूबरू कराना है।

प्रधानमंत्री ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, आजादी का अमृत काल, शिक्षा का महत्व, नारी सशक्तिकरण, वोकल फॉर लोकल, इको फ्रेंडली उत्पाद आदि महत्वपूर्ण विषयों पर अपने महत्वपूर्ण विचार रखें एवं साथ ही संबंधित क्षेत्रों से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ताओं से बात करके उनके कार्य की प्रशंसा भी की।

हरियाणा से श्री सुनील कुमार ने *बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ* के लिए *सेल्फी विद डॉटर* मुहिम के तहत समाज को नारी सशक्तिकरण का उदाहरण खेल जगत, सेना, व्यवसाय आदि में उनके योगदान

को याद दिला कर कराया । जम्मू कश्मीर से श्री मंजूर के साथ बात करके प्रधानमंत्री ने उनके पेंसिल व सलेट के व्यवसाय की प्रशंसा की, साथ ही श्री मंजूर के द्वारा 200 से अधिक व्यक्तियों को रोजगार देने पर उनकी सराहना भी की।

प्रधानमंत्री द्वारा *मेक इन इंडिया*, *स्पेस स्टार्टअपस* आदि महत्वपूर्ण विषयों के बारे में भी छात्र छात्राओं को बताया गया। प्रधानमंत्री ने विजयशान्ति जी से बात करके उनके द्वारा कमल के तनो से इको फ्रेंडली कपड़े बनाने पर *वोकल फ़ॉर लोकल और लोकल फॉर ग्लोबल* के शीर्षक से उन्हें सम्मानित किया।श्री प्रदीप, *हिमालयन हीलर* जो हिमालय की पहाड़ियों में कचरा उन्मूलन के द्वारा स्वच्छता का प्रचार-प्रसार करने का कार्य कर रहे हैं, उनकी भी प्रशंसा की। कार्यक्रम के अंत में प्रधानमंत्री ने यूनेस्को की डी जी मिस ऑड्रे के संदेश को आम जनमानस के सामने रखा, जिसमें उन्होंने *शिक्षा के महत्व* व *संस्कृति को बढ़ावा* देने पर अपने विचार व्यक्त किए थे।

कार्यक्रम के अंत में प्रधानमंत्री ने समस्त भारतवासियों को अपने प्रदेश से बाहर अन्य प्रदेशों के कम Sके कम 15 टूरिस्ट डेस्टिनेशन में जाने को प्रेरित किया ।

कार्यक्रम में प्राध्यापक वर्ग में डॉक्टर आर पी बडोनी, डॉक्टर योगेश भट्ट, डॉक्टर निरंजन प्रजापति, डॉक्टर पूजा पालीवाल, एनसीसी अधिकारी डॉक्टर अमित गुप्ता, आचार्य अनुज जोशी, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी श्री मनमोहन, श्री राजेश वर्मा, श्रीमती शीतल, श्री बलबीर पंवार, श्री दीपक भट्ट, श्री दीपक बिष्ट, श्री सुनील मैठाणी, श्री जय भगवान, श्रीमती सविता, मीडिया प्रभारी डॉ दीप्ति बगवाड़ी उपस्थित रहे एवं छात्र-छात्राओं में सीनियर अंडर ऑफिसर सोनिया भंडारी, अंडर ऑफिसर सूरज कुमार, कैडेट प्रशांत, नितिन, विवेक,निखिल, जतिन, नेहा, मोनिका,कृतिका, एवं एम एस सी भौतिक विज्ञान द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा ऋषिका चौहान आदि उपस्थित रहे।