राजकीय महविदयालय मरगूबपुर हरिद्वार में दिनांक २/५/२०२३ में G २० के बारे में जागरूकता अभियान के अंतर्गत चलाये जा रहे कार्यक्रमों की ऋखला के अंतर्गत “आर्थिक वित्तीय स्थति हेतु G20 देशों में पारस्परिक सहयोग”विषय में व्याख्यान आयोजित किया गया।

जिसमें राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लक्सर हरिद्वार में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर डॉक्टर कनुप्रिया (विभागाध्यक्ष अर्थशास्त्र) ने व्याख्यान दिया।

उन्होंने अपने व्याख्यान में विद्यार्थियों को G २० की स्थापना,G२० के उद्देश्यों से विद्यर्थितियो को परिचित करते हुये बताया कि भारत G२० के एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में उभरा है जो विश्व आर्थिक और वित्तीय व्यवस्था को फिर से आकार देने में योगदान और प्रभावित करने में सक्षम है साथ ही मुख्य अतिथि डॉक्टर कनुप्रिया ने विद्यार्थियों के G २० से सम्बंधित जिज्ञासाओं का भी समाधान किया।

कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर मुकेश गुप्ता ने किया तथा कार्यक्रम की संयोजक डॉक्टर शेफाली शुक्ला ने मुख्य अतिथि डॉक्टर कनुप्रिया का धन्यवाद ज्ञापित किया कार्यक्रम में डॉक्टर अनिल कटियार,डॉक्टर मंजु अग्रवाल,डॉक्टर गिरिराज,डॉक्टर अनिल कुमार ,श्रीमती पूनम,अब्दुलरहमानतथा पिंटूकुमार ने अपनी गरिमामयी से कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया।