हरिद्वार: आर्यनगर स्थित चंदन वाले पीर की मजार को आज को प्रशासन की टीम ने जेसीबी की मदद से ध्वस्त कर दिया। वहीं मजार के ध्वस्तीकरण को लेकर मुस्लिम संगठन के लोगों ने आर्यनगर चौक पर एकत्र होकर पुलिस एवं निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

SAVE_20230506_192259

बता दें कि पिछले कुछ समय से प्रदेश की धामी सरकार सरकारी भूमि पर अवैध रूप से बनाए गए किसी भी तरह के अतिक्रमण पर कार्यवाही का मन बना चुकी थी, लेकिन इसके सम्बन्ध में कुछ रोज पहले ही सभी जिलों में सरकारी भूमि चाहे वह शहर में हो अथवा वन क्षेत्र सभी जगह से अवैध मजारों के ध्वस्तीकरण को लेकर सम्बन्धित विभागों को आदेश जारी किए गए थे।

इसी क्रम में आज आर्यनगर स्थित वर्षों पुरानी चंदन वाले पीर के नाम से जाने जाने वाली मजार को जेसीबी की मदद से पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही। आर्यनगर चौराहे पर ही पुलिस ने बेरीकेडिंग लगाकर उक्त कार्यवाही को अंजाम दिया। इस दौरान मीडियाकर्मियों तक के प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी।

SAVE_20230506_193006

बता दें कि हरिद्वार के ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के आर्य नगर चौक पर स्थित चंदन वाली पीर बाजार को जिला प्रशासन द्वारा भारी पुलिस बल की मौजूदगी में किया गया इस मौके पर मौजूद हरिद्वार एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया कि हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के क्रम में यह कार्रवाई की गई है उन्होंने बताया कि माननीय कोर्ट के आदेश के अनुसार आम लोगों के मुख्य मार्ग को बाधित करने वाले किसी भी ऐसे अवैध धार्मिक निर्माण को 24 घंटे के अंदर ध्वस्त करने के आदेश हैं जो लोगों के आवागमन में बाधा उत्पन्न कर रहे हो। साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग जिला प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं उनको समझा दिया गया है और उन्हें पूरा विश्वास है कि कोई भी शहर की शांति व्यवस्था को भंग नहीं करेगा। साथियों ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश और जिलाधिकारी के निर्देशन में अवैध निर्माणों पर ऐसी कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।