राजकीय महाविद्यालय बलुवाकोट में भारत सरकार और उत्तराखंड सरकार द्वारा निर्देशित रक्त दान दाता पंजीकरण शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में महाविद्यालय के एंटी ड्रग सेल, राष्ट्रीय सेवा योजना और भारत स्काउट एंड गाइड के संयुक्त तत्वाधान में एक जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया।

जिसमें कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डॉ अतुल चंद ने कहा कि रक्तदान महादान है और एक व्यक्ति के रक्तदान से तीन व्यक्तियों के जान बचाई जा सकती है अतः सभी को रक्तदान अवश्य करना चाहिए।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ नवीन कुमार रोवर रेंजर्स की सुश्री चंद्र नबियाल और एंटी ड्रग्स के डॉक्टर चंद ने उपस्थित छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए उन्हें रक्तदान करने हेतु प्रेरित किया।

इस अवसर पर 25 लोगों ने रक्तदान हेतु अपना पंजीकरण कराया रक्तदान का पंजीकरण आगामी 2 अक्टूबर तक चलता रहेगा पंजीकरण के उपरांत महाविद्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन होगा।

कार्यक्रम के द्वितीय सत्र में राष्ट्रीय सेवा योजना का स्थापना दिवस मनाते हुए स्वयंसेवियों ने स्वच्छता अभियान चलाया डॉ नवीन कुमार ने कार्यक्रम की विस्तृत रूपरेखा प्रस्तुत की।

इस अवसर पर श्री शशांक ऐरी श्री लोकेश भट्ट कु संजना कु यशोदा भट्ट कु चांदनी कु प्रिया चंद अभिषेक पैतोला लोकेश सामंत आदि ने सहयोग किया और रक्तदान हेतु पंजीकरण भी कराया।

 

लेटेस्ट न्यूज़ को पढ़ने के लिए हमारे वॉटसएप न्यूज़ चैनल को फॉलो करें –

https://whatsapp.com/channel/0029Va9d07CF1YlVUCG07633

https://whatsapp.com/channel/0029Va9d07CF1YlVUCG07633