राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में राजनीति विज्ञान विभाग एवं अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में गांधीजी का स्वतंत्रता संग्राम में योगदान एवं गांधी दर्शन पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

जिसमें महाविद्यालय के समस्त छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

गोष्ठी में महाविद्यालय की छात्रा रूपा एवं अंजलि ने महात्मा गांधी के प्रसिद्ध भजन रघुपति राघव राजा राम की प्रस्तुति देकर कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके साथ ही महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी ने छात्र-छात्राओं को गांधी के व्यक्तित्व एवं दर्शन से अवगत कराया। उन्होंने कहा की गांधी जी हमारे ही तरह साधारण हाड-मास के व्यक्ति थे उन्होंने जो किया वह इतना आसान है कि सब कर सकते हैं लेकिन कोई करता नहीं। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में गांधी दर्शन को जीवन में उतारने की अत्यंत आवश्यकता है।

कार्यक्रम के उद्घोषक एवं राजनीतिक विज्ञान विभाग के प्रभारी डॉक्टर विनीत कुमार द्वारा राजनीति के महात्मा गांधी के व्यक्तित्व से छात्र-छात्राओं को अवगत कराया।

बीए प्रथम सेमेस्टर की छात्रा ज्योति ने सत्य अहिंसा एवं मानव मूल्य पर गांधी वादी विचार प्रस्तुत किए। दांडी मार्च के विषय में प्रीति चमोली ने अपना वक्तव्य दिया। अंजलि पवार ने अपने जोरदार भाषण-गांधी जी के स्वतंत्रता-संग्राम में योगदान से छात्र-छात्राओं को परिचित कराया इसके साथ ही महाविद्यालय के छात्र कैलाश,विजयलक्ष्मी,संजना, शालिनी, ज्योति आदि ने अपने भाषणों एवं विचारों से छात्र-छात्राओं को अवगत कराया ।

अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के उत्तरकाशी संयोजक संजीव सेमवाल ने गांधी दर्शन से महाविद्यालय परिवार को अवगत कराया उन्होंने कहा कि गांधी सदा प्रासंगिक थे और प्रासंगिक रहेंगे। और महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉक्टर कुलदीप तथा डॉ.आलोक ने शिक्षा और गांधी दर्शन पर अपना वक्तव्य दिया।

इसके साथ कार्यक्रम में महाविद्यालय के श्रीमती कृष्णा डबराल, डॉ कुलदीप, डॉ आलोक, डॉ कपिल सेमवाल,डॉ दीपक धर्मशक्तु, डॉ मनोज बिष्ट, डॉ खुशपाल, डॉ.अशोककुमार अग्रवाल

डॉ रामचंद्र, , डॉ प्रमोद कुमार तथा महाविद्यालय के समस्त शिक्षणेत्तर कर्मचारी, छात्र-छात्रा- दुर्गेश, जितेन्द्र राहुल, प्रदीप ,अजय ,पलक,रवीना,आशिका, कंचन, सोनाली, साक्षी करिश्मा मीता ,रुपा ,संजना ,आशिका ,रितेश ,रीमल , रोबिन, साक्षी, दिया आदि मौजूद रहे।