उत्तराखंड :बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पातालगंगा लंगसी टनल के पास दोपहर करीब 12:15 पर पहाड़ी से भूस्खलन हो गया। यहां पर हाईवे पर बने टनल का मुहाना है। गनीमत रही कि इस दौरान यहां कोई वाहन नहीं चल रहा था। जिससे बड़ा हादसा हो सकता था।

जोशीमठ मेंबदरीनाथ हाईवे कल सुबह 7 बजे से बंद पड़ा है। यहां पर कल भारी चट्टान आने के हाईवे पर यातायात बंद हो गया। अभी यहां पर हाईवे को खोलने का काम जारी है। हाईवे बंद होने से सभी वाहनों को रोका गया, जिसके चलते इस क्षेत्र में कोई वाहन नहीं चल रहे हैं।

यहां के पाताल गंगा इलाके में भीषण लैंड स्लाइड होने हड़कंप मच गया. देखते ही देखते पहाड़ दरक गया। जिसका मलबा सड़क पर बिखर गया है। इसकी वजह से जोशीमठ- बद्रीनाथ हाईवे तत्काल बंद कर दिया गया है. हालांकि अब तक किसी भी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

लोगों ने इस घटना का वीडियो भी रिकॉर्ड कर लिया. पहाड़ टूटने के बाद उसका मलबा सड़क तक आ पहुंची. इसकी वजह से NH-7 नेशनल हाईवे -7 जोशीमठ -बद्रीनाथ हाईवे बंद हो गया है।

इस हाईवे के बंद होने से चार धाम यात्रा पर जाने वाले कुछ यात्रियों को भी मुसीबत का सामने करना पड़ सकता है. पहाड़ के टूटने से सड़क फिलहाल पूरी तरह बंद कर दी गई है।