हरिद्वार: जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में उप जिला मेला चिकित्सालय प्रबन्धन समिति की बैठक जिलाधिकारी कार्यालय में सम्पन्न हुई।

समिति द्वारा वित्तीय वर्ष 2024-2025 के लिए 2करोड़ 2 लाख रूपये का अनुमानित बजट विभिन्न मदों में पारित किया गया। बैठक में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने निर्देशित करते हुए कहा कि मरीजों का बेहतर ढ़ंग से उपचार हो,मरीजों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो,मरीजों के उपचार हेतु आवश्यक सभी दवाईयां चिकित्सालय में उपलब्ध हों तथा जैनरिक दवाओं की खरीद-खरोख्त पर विशेष ध्यान दिया जाये।

उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि चिकित्सालय में मरीजों तथा उनके तीमारदारों के लिए पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध हों। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक बेहतर बनाने हेतु प्रस्ताव बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को दिये। मुख्य चिकित्साधीक्षक राजेश गुप्ता ने विगत बैठक की अनुपालन आख्या ,वित्तीय वर्ष 2023-2024 में वास्तविक प्राप्तियां एवं मदवार व्यय विवरण के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में 01अप्रैल से 30जून तक 3माह में चिकित्सालय में 11447ओपीडी की गई,537मरीज भर्ती हुए,1869 एक्स-रे किये गये,912 अल्ट्रा साउण्ड किये गये,10368 पैथोलॉजी जांचे,91एमआरआई,142व्यक्तियों के प्लास्टर तथा 06व्यक्तियों का ऑपरेशन(आर्थो.) किया गया।

बैठक में उप जिलाधिकारी मनीष सिंह,मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.आरके सिंह,मुख्य चिकित्साधीक्षक डॉ.राजेश गुप्ता,वरिष्ठ कोषाधिकारी अजय कुमार,डॉ.राजकुमार अरोड़ा,डॉ.राजेश शर्मा,डॉ.नरेश चौधरी,विमल कुमार सहित सम्बन्धित सदस्य उपस्थित थे।