श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर के शिक्षाशास्त्र विभाग की विभागीय परिषद के पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन संपन्न हुआ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि परिसर निदेशक प्रो0 महाबीर सिंह रावत, विशिष्ट अतिथि कला संकाय के डीन प्रो0 डी0सी0 गोस्वामी, वाणिज्य संकाय के संकाय अध्यक्ष प्रा0 कंचनलता सिन्हां रहे।

साथ ही विभिन्न प्रतियोगिताओं के निर्णायक संस्कृत विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो0 पूनम पाठक, राजनीति विभाग की वरिष्ठ प्राध्यापिका प्रो0 हेमलता मिश्रा, इतिहास विभाग के विभागाध्यक्षा प्रो0 संगीता मिश्रा, हिन्दी विभाग के प्रो0 अधीर कुमार, समाजशास्त्र विभाग की प्राध्यापिका डा0 सुवर्णा नौटियाल, इस कार्यक्रम के संयोजक तथा शिक्षाशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डा0 अटल बिहारी त्रिपाठी तथा शिक्षाशास्त्र के समस्त विद्यार्थी शामिल थे।

समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन तथा सरस्वती प्रतिमा में माल्यार्पण के साथ प्रारंभ हुआ।

शिक्षाशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डा0 अटल बिहारी त्रिपाठी ने सभी अतिथितियों का स्वागत किया। मुख्य अतिथि परिसर निदेशक ने अपने उद्बोधन भाषण में विजेता प्रतिभागियों को शुभकामना एवं बधाई दी तथा अन्य प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुये कहा कि किसी भी प्रतियोगिता में जीतना बड़ी बात नहीं है अपितु प्रतिभाग करना उससे भी बड़ी बात है।

कला संकाय के डीन प्रो0 डी0सी0 गोस्वामी तथा सभी निर्णायकों ने अपने-अपने विचार व्यक्त कर विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया। मंच का संचालन शिक्षाशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डा0 अटल बिहारी त्रिपाठी ने किया तथा अंत में समस्त अतिथियों को धन्यबाद ज्ञापित किया।

पुरस्कार वितरण समारोह में तत्क्षण भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर स्नातकोत्तर द्वितीय सैमैस्टर के राघवेन्द्र मिश्रा, द्वितीय स्थान पर स्नातक चतुर्थ सैमैस्टर की छात्रा पूजा भट्ट तथा तृतीय स्थान पर स्नातकोत्तर द्वितीय सैमैस्टर की छात्रा कनिका पंवार विजेता रहे।

पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर स्नातक षष्ठम् सैमैस्टर का छात्रा रिंकी गुप्ता, द्वितीय स्थान पर स्नातक षष्ठम् सैमैस्टर की छात्रा रिया सिंह तथा तृतीय स्थान पर संयुक्त रुप से स्नातक चतुर्थ सैमैस्टर के पीयूष गुप्ता तथा अंशु पांडेय विजेता रहे।

सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर संयुक्त रुप से स्नातक द्वितीय सैमैस्टर के छात्र दयाशंकर तथा अनुराग कंडवाल, द्वितीय स्थान पर स्नातक षष्टम् सैमैस्टर के छात्रा रिंकी गुप्ता तथा तृतीय स्थान पर स्नातक षष्ठम् सैमैस्टर की छात्रा प्रियंका विजेता रही।