दिनाँक 25 सितम्बर 2024 क़ो इन्दर सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय पौखाल के अर्थशास्त्र विभाग के अंतर्गत विभागीय परिषद का गठन किया गया है।

कार्यक्रम महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. ए. एन. सिंह जी के संरक्षण एवं अर्थशास्त्र विभाग के विभाग प्रभारी डॉ अनुरोध प्रभाकर के मार्गदर्शन मे संपन्न किया गया।

डॉ. प्रभाकर ने अपने वक्तव्य मे कहा की विभागीय परिषद का उद्देश्य अर्थशास्त्र विषय के क्षेत्र में सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक मूल्यों को बढ़ावा देना और छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करना है।

विभाग प्रभारी डॉ. प्रभाकर ने परिषद के गठन की घोषणा करते हुए बताया कि यह परिषद पूरे वर्ष विभागीय गतिविधियों और कार्यक्रमों के सफल संचालन का दायित्व निभाएगी। साथ ही यह अर्थशास्त्र विषय के प्रति जागरूकता और रुचि को बढ़ावा देने में सहायक सिद्ध होगी।

परिषद के अध्यक्ष पद पर बी. ए. प्रथम सेमेस्टर के छात्र अजय का चयन किया गया है, जबकि उपाध्यक्ष पद पर बीए तृतीय सेमेस्टर की कु. सविता को चुना गया।

सचिव पद पर बीए तृतीय सेमेस्टर की कु. कोमल और सह-सचिव पद पर तृतीय सेमेस्टर की कु. प्रियंका को नियुक्त किया गया है।

कोषाध्यक्ष पद पर बीए प्रथम सेमेस्टर की कु. रितिका का चयन हुआ। इसके अतिरिक्त, कक्षा प्रतिनिधियों के रूप में कु. प्रिया (बीए प्रथम सेमेस्टर), एवं कु. श्रुति (बीए तृतीय सेमेस्टर) क़ो सर्वसम्मति के चुना गया। यह सभी अपने-अपने पद के दायित्वों के साथ-साथ परिषद के कार्यों में सहयोग करेंगे।

अंत मे प्राचार्य डॉ. ए. एन. सिंह जी ने उक्त कार्यक्रम की सराहना की। तथा विभागीय परिषद के महत्व, उद्देश्य तथा कार्यविधि पर प्रकाश डालते हुये बताया की सत्र 2024-25 के पूरे वर्ष विभागीय गतिविधियों और कार्यक्रमों के सफल संचालन मे परिषद महत्वपूर्ण योगदान देगी।

इस अवसर पर अर्थशास्त्र विभाग के समस्त छात्र छात्राओं सहित महाविद्यालय प्राध्यापकगण डॉ बी आर बद्री, डॉ अनुरोध प्रभाकर,डॉ के.एल गुप्ता, डॉ. श्याम कुमार, डॉ. पंकज यादव सहित कर्मचारीगण श्री मनोज,श्रीमती कुसुम,श्री राजपाल गुसाईं, श्री अनिल सिंह, श्री गम्भीर सिंह आदि उपस्थित रहे।