स्वच्छता सेवा कार्यक्रम 17 सितंबर, 2024 से 2 अक्टूबर, 2024 तक भारतवर्ष में मनाया जा रहा है| इसके अंतर्गत दिनांक 1 अक्टूबर, 2024 को महाविद्यालय धनौरी पी जी कॉलेज, धनौरी में “स्वच्छता ही सेवा” कार्यक्रम का समापन समारोह किया गया।

जिसमें सुबह के सत्र में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों द्वारा महाविद्यालय के आस -पास के क्षेत्र में साफ-सफाई का कार्यक्रम किया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान राज्य एन.एस.एस अधिकारी डॉ सुनैना रावत तथा जिला समन्वयक अधिकारी एस. पी. सिंह ने औचक निरीक्षण किया| दिन के द्वितीय सत्र में राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र /छात्राओं ने स्वच्छता ही सेवा के पखवाड़े के अंतर्गत अपने वक्तव्य द्वारा, हमारे जीवन में राष्ट्रीय सेवा योजना का क्या महत्व है उस पर प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के माननीय सचिव महोदय श्री आदेश कुमार जी ने स्वयंसेवको के साथ स्वच्छता का हमारे जीवन में क्या महत्व है उक्त विषय पर अपने वक्तव्य प्रस्तुत किया।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर विजय कुमार जी ने स्वयंसेवको को स्वच्छता ही सेवा के विषय में कैसे हम अपने आस- पास के क्षेत्र को स्वच्छ रख सकते हैं इस विषय में छात्र-छात्राओं को बताया।

उप प्राचार्या डॉ.अलका सैनी ने छात्र/छात्राओं को कार्यक्रम के समापन की शुभकामनाएँ दी।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ.अमर दीप ने और सह कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर किरण ने “स्वच्छता ही सेवा” के अंतर्गत आयोजित सभी कार्यक्रमों की रिपोर्ट प्रस्तुत की । कार्यक्रम में महाविद्यालय के स समस्त आचार्य गण एवं अन्य छात्र/ छात्राएं उपस्थित रहे।