हरिद्वार: पूर्व खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन की दबंगई बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामले में अपनी ही सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी से मारपीट कर बैठे।

जिसके चलते उन पर देहरादून के डालनवाला थाने में मारपीट, गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी देने जैसे आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है।

इससे पूर्व भी चैंपियन पर इसी थाने के तत्कालीन प्रभारी नंद किशोर भट्ट ने सरकारी कार्य में बाधा डालने जैसे गंभीर आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस के मुताबिक पुलिस लाईन रोशनाबाद हरिद्वार में तैनात आरक्षी गोकुल प्रसाद यादव ने डालनवाला थाने में पूर्व खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि वह प्रणव चैम्पियन की सुरक्षा में तैनात थे, तो उनके अपने मोहिनी रोड डालनवाला स्थित आवास पर उनके साथ धक्का-मुक्की की और मारपीट व गाली-गलौज करते हुए उसे जान से मारने की धमकी देते हुए राजकीय कार्य में व्यवधान पैदा किया।

जबकि उन्होंने पूरे मामले से हरिद्वार जाकर उच्च अधिकारियों को घटना से अवगत करा दिया।

पुलिस ने पीडि़त सिपाही की लिखित तहरीर पर पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन के खिलाफ मारपीट व गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी के अलावा सरकारी कार्य मेे बाधा डालने जैसे आरोपों में आईपीसी की धारा 323, 332, 353, 504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस पूरे मामले में आगे की कार्यवाही कर रही है।

आपको बता दें कि इससे पूर्व भी चैम्पियन इसी थाने के तत्कालीन थाना प्रभारी निरीक्षक नंद किशोर भट्ट से उलझ बैठे थे जिसके चलते उनके खिलाफ थाने में सरकारी कार्य में बाधा डालने जैसे आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था।

बता दें कि पूर्व खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन के खिलाफ ये कोई पहला या दूसरा मामला नहीं इस तरह के विवादों में चैंपियन का नाम आए दिन सामने आता रहता है। कभी वह किसी को धमकी देते दिखते हैं।