राजकीय महाविद्यालय गुप्तकाशी के छात्र छात्राओं द्वारा बुरांश हिल्स रिजॉर्ट जागधार गुप्तकाशी रूद्रप्रयाग में दो दिवसीय ( 30-31 दिसंबर )मेले में प्रतिभाग किया गया।

जिसमे उत्तराखंड सरकार की महत्वाकांक्षी योजना “देवभूमि उद्यमिता विकास योजना” के अंतर्गत प्राचार्य डॉ पी. एस. जंगवान के निर्देशन में नोडल अधिकारी मोनिका नाथ ,साथी प्राध्यापकों एवम कर्मचारी गणों के सहयोग द्वारा छात्र-छात्राओं द्वारा स्टॉल लगाया गया ।

Img 20231231 Wa0017

उद्यमिता विकास योजना के तत्वाधान में क्षेत्रीय उत्पादो को राज्य,राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की पहचान दिलाने के उद्देश्य से छात्र-छात्राओं द्वारा चोलाई, पहाड़ी दाल,मंडवा,झंगोरा, माल्टा,क्षेत्रीय नींबू आदि से व्यंजन तैयार किए गए जिसके स्टॉल पर अन्य राज्यों से आए हुए पर्यटक मौजूद रहे।

उन्होंने व्यंजन बनाने की विधि जानने की इच्छा जाहिर की , उनके द्वारा प्रोत्साहन के रूप में प्राप्त राशि से छात्र-छात्राएं उत्साहित हुए, बुरांश हिल्स की मैनेजर एकता सिंह ने भी कॉलेज द्वारा लगाए गए स्टॉल की सराहना की और भविष्य में भी अपने स्तर से छात्र छात्राओं को और अधिक प्लेटफार्म उपलब्ध कराने के लिए अपनी सहमति जताई।

छात्र छात्राओं को अनुभव प्रमाण पत्र भी दिए गए। इस अवसर पर कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया जिसे देखकर पर्यटको को उत्तराखंड की लोक संस्कृति के बारे में जानने का मौका मिला।