महाविद्यालय पाबौ के बहुउद्देशीय हॉल में कल दिनाक 01 मार्च 2024 दिन शुक्रवार को वाणिज्य विभाग द्वारा विभागीय परिषद का आयोजन किया गया ।

उपरोक्त कार्यक्रम में भाषण एवं प्रश्रोत्तरी ( QUIZ) प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । जिसमे वाणिज्य विभाग के अध्ययनरत समस्त छात्र- छात्राओं ने प्रतिभाग किया ।

महाविद्यालय के बहुउद्देशीय हॉल में प्राचार्य प्रोफेसर सत्य प्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में भाषण एवं प्रश्रोत्तरी ( Quiz ) प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । विभागीय परिषद् के अंतर्गत सर्वप्रथम भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

जिसमे बी0 कॉम द्वितीय वर्ष की कु० ममता ने तृतीय स्थान , बी0 कॉम तृतीय वर्ष की कुमारी सानिया ने द्वितीय स्थान एवं बी0 कॉम द्वितीय सेमेस्टर के पंकज ने प्रथम स्थान प्राप्त किया ।

वाणिज्य विभाग द्वारा आयोजित द्वितीय कार्यक्रम में प्रश्रोत्तरी (QUIZ) प्रतियोगिता का आयोजन किया । जिसमे निर्णायक समिति के पदाधिकारियों से प्राप्त अंको के आधार पर बी0 कॉम चतुर्थ सेमेस्टर के कृष्णकांत ने तृतीय स्थान, बी0 कॉम तृतीय वर्ष के सानिया ने द्वितीय स्थान एवं बी0 कॉम द्वितीय सेमेस्टर के पंकज कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया ।

सभी विजेता छात्र- छात्राओं को इस अवसर पर पुरष्कृत भी किया गया । उक्त भाषण प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में डॉ0 मुकेश शाह एवं सौरभ सिंह ने अपना योगदान दिया ।

विभाग द्वारा आयोजित द्वितीय प्रश्रोत्तरी (QUIZ ) प्रतियोगिता में निर्णायक समिति के पदाधिकारियों से प्राप्त अंको के आधार पर बी0 कॉम चतुर्थ सेमेस्टर के कृष्णकांत ने तृतीय स्थान, बी0 कॉम तृतीय वर्ष के सानिया ने द्वितीय स्थान एवं बी0 कॉम द्वितीय सेमेस्टर पंकज कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

क्विज प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप मे एवं डॉ० सरिता एवं डॉ० सुनीता चौहान ने अपना योगदान दिया ।

विभागीय परिषद कार्यक्रम का संचालन वाणिज्य विभाग के संयोजक डॉ0 गणेश चंद द्वारा किया गया । साथ ही अपने सम्बोधन मे डिजिटल मार्केटिंग , यूपीआई , उत्तराखंड मे व्यवसाय के अवसर एवं उत्तराखण्ड पर्यटन आदि विषयों पर विस्तार से छात्रों को अवगत कराया ।

इस अवसर पर महाविद्यालय के डॉ0 मुकेश शाह ने छात्रों को डिजिटल मार्केटिंग , यूपीआई के बारे में विस्तार से बताया साथ ही छात्रों को अपने जीवन मे अपनाने की सलाह भी दी ।

डॉ0 सुनीता चौहान ने अपने सम्बोधन मे छात्रों को लक्ष्य निर्धारित करने के साथ लक्ष्य को किस तरह से प्राप्त किया जाए उसके लिया मेहनत करना , किस तरह से अपने लक्ष्य को प्राप्त किया जाए इसके बारे मे छात्रों को विस्तार से जानकारी प्रदान की ।

डॉ0 जय प्रकाश पंवार ने अपने सम्बोधन मे छात्रों को कहानी के माध्यम से अपने लक्ष्य को किस तरह से प्राप्त करना है आदि के बारे में छात्रों को जानकारी प्रदान की ।

विभागीय परिषद कार्यक्रम के अंत मे महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफे सत्य प्रकाश शर्मा ने अपने सम्बोधन में छात्रों को इस तरह की प्रतियोगिताओं में अपना पूर्ण योगदान देने एवं अधिक से अधिक मात्रा मे भाग लेने की अपील की ताकि वह एक कुशल एवं निपुण नागरिक बन सके ।

कार्यक्रम के समापन मे डॉ गणेश चंद द्वारा महाविद्यालय के प्राचार्य के साथ सभी प्राध्यापकों व समस्त छात्रों का इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिय वाणिज्य विभाग की ओर से अपना आभार ब्यक्त किया गया ।

विभागीय कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकगण एवम् कर्मचारीगण में श्री महेश सिंह, श्री विजेंद्र बिष्ट , श्रीमती सोनी देवी , अनुराधा तथा महाविद्यालय के 52 छात्र- छात्रायें भी उपस्थित रहें ।