आज दिनांक 26 जनवरी 2024 को इंदिरा प्रियदर्शिनी राजकीय स्नातकोत्तर महिला वाणिज्य महाविद्यालय हल्द्वानी में बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस।

सर्वप्रथम एनसीसी एनएसएस एवं नमामि गंगे सहित अन्य छात्राओं ने एक तिरंगा रैली निकाली, जिसमें महाविद्यालय के प्राध्यापक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी वर्ग भी सम्मिलित हुए।

इसके पश्चात महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो0 शशि पुरोहित द्वारा ध्वजारोहण किया गया एवं सभी के द्वारा राष्ट्रीय गान गाया गया तथा शौर्य दीवार पर वीर शहीदों के चित्रों के पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुऐ श्रद्धांजलि दी।

तत्पश्चात सह समारोहक डॉ0 ललिता जोशी द्वारा निदेशक उच्च शिक्षा उत्तराखंड के संदेश का वाचन किया गया।

अपने सम्बोधन में प्राचार्य प्रो0 शशि पुरोहित ने कहा कि हम 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाते हैं, क्योंकि भारत का संविधान 1950 में इसी दिन लागू हुआ था।

यह दिन उन महापुरुषों की याद में मनाया जाता है जिन्होंने देश को स्वतंत्रता दिलवाने के बाद भी एक सशक्त और समृद्ध गणराज्य बनाने की राह में काम किया। प्राचार्य ने छात्राओं से आवाहन किया कि हमें अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए अगली पीढ़ियों के लिए एक बेहतर भविष्य बनाना है।

इसी क्रम में महाविद्यालय की संगीत विभाग की छात्राओं ने विभिन्न देशभक्ति गीत एवं एनसीसी कैडेट्स ने हम सब भारतीय हैं गीत के साथ सभी उपस्थित जनों के अंदर जोश का प्रभाव किया।

इसके पश्चात छात्राओं में मिष्ठान वितरण किया गया।

इस अवसर पर विभिन्न संस्थानों से आए अतिथि, महाविद्यालय के समस्त शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।