आज दिनांक 18 दिसम्बर 2023 को राजकीय महाविद्यालय पोखड़ा (पौड़ी गढ़वाल) के परिसर में उत्तराखण्ड राज्य की महत्वाकांक्षी योजना देवभूमि उद्यमिता योजना के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया एवं भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान, अहमदाबाद, गुजरात के तत्वाधान में 5 से 10 दिसम्बर तक हुए छः दिवसीय फैकल्टी मेंटर डेवलपमेंट प्रोग्राम के विषय में भी जानकारी दी गई।

इस प्रोग्राम में राजकीय महाविद्यालय, पोखड़ा, पौड़ी गढ़वाल की शिक्षाशास्त्र विभाग की विभागाध्यक्ष आशा आर्य द्वारा मेंटर के रूप में प्रतिभाग किया गया था।

महाविद्यालय नोडल आशा आर्य ने कार्यकम में उत्तराखण्ड देवभूमि उद्यमिता योजना के लक्ष्यों, उद्देश्यों एवं पूर्ण योजना से विद्यार्थियों को परिचित कराया एवं विद्यार्थियों को उद्यमी बनने के लिए प्रेरित किया।

साथ ही अपने क्षेत्र में सम्भावित उद्यमों कों अपना कर उत्तराखण्ड के विकास में सहभागी बनने की अपेक्षा की।

उन्होने ये भी बताया कि ये योजना इस क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगी। कुछ विद्यार्थियों ने अपने बिजनेस आइडिया भी साझा किए एवं अपनी जिज्ञासा सम्बन्धित प्रश्न भी किए और इस योजना के लिए विद्यार्थी उत्साहित दिखाई दिए।

प्राचार्य प्रोफे विद्‌या ने भी इच्छा जताई कि भविष्य में महाविद्यालय भी देवभूमि उद्मिता योजना के अन्तर्गत उद्यमिता केन्द्र के रूप में सफल कियान्वयन कर इस योजना के लिए अपना योगदान देगा।

इस अवसर पर सभी प्राध्यापक, शिक्षणेत्तर कर्मचारी एवं सभी विद्यार्थी उपस्थित रहे।