इंदर सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय पौखल टिहरी गढ़वाल में आज दिनांक 14 फरवरी 2024 को महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. ए. एन. सिंह जी की अध्यक्षता में बसंत पंचमी पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।

इस अवसर पर सर्वप्रथम प्राचार्य महोदय के द्वारा देवी सरस्वती की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित किए गए । तत्पश्चात कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए छात्र-छात्राओं के द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई।

कार्यक्रम एवं मंच का संचालन सांस्कृतिक विभाग की प्रभारी श्रीमती संतोषी असिस्टेंट प्रोफेसर राजनीतिक विज्ञान के द्वारा किया गया। सरस्वती वंदना के बाद छात्रों के द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम के अंतर्गत हिंदी विभाग के अध्यक्ष डॉ. बी. आर. बद्री जी के द्वारा बसंत पंचमी पर अपना वक्तव्य दिया गया एवं सरस्वती माता के श्लोक का स्वसन पाठ किया गया।

कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य महोदय ने छात्र-छात्राओं एवं समस्त स्टाफ को संबोधित किया और सभी को ज्ञान की देवी मां सरस्वती के बताए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया ।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. एसपी भट्ट,डॉ बी.आर. बद्री, डॉ. अंधरुती शाह, डॉ अनुरोध प्रभाकर, डॉ केएल गुप्ता ,डॉ. श्याम कुमार व कर्मचारी तथा महाविद्यालय के समस्त छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।