डीपी उनियाल: राजकीय महाविद्यालय देहरादून शहर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का 7 दिवशीय विशेष शिविर टिकुलेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण में प्रारंभ हो गया है।

शिविर का उद्घाटन महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर एम पी नगवाल द्वारा किया गया। स्वयंसेवी अजीत चौहान द्वारा पुष्प गुच्छ भेंट कर प्राचार्य का अभिनंदन किया गया।

शिविर में महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डा. डी एस मेहरा द्वारा स्वयं सेवियों को सात दिवशीय शिविर के महत्व के बारे में जानकारी दी गई।

उन्होंने कहा कि शिविर में स्वयंसेवियों को अनुशासन में रहकर बहुत कुछ सीखने को मिलता है ,जो स्वयंसेवी शिविर में प्रतिभाग कर रहे हैं वह महाविद्यालय के विशेष छात्रों की श्रेणी में आते हैं।

समाज शास्त्र विभाग की विभाग प्रभारी डा.उषा रानी नेगी ने अपने अनुभव साझा किए, कहा कि यह सबसे अच्छा प्लेटफार्म है ,अपनी प्रतिभा को उजागर किया जा सकता है। अंग्रेजी विभाग की प्रभारी डॉ सुनैना रावत ने एन एस एस के प्रतीक चिन्ह के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

उद्घाटन सत्र में महाविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष राविन तोमर ने छात्रों को सम्बोधित किया। अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में महाविद्यालय के प्राचार्य ने स्वयं सेवियों को सात दिवशीय विशेष शिविर के आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी। कहा कि अनुशासन में रहकर कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए सभी भेदभावों को छोड़कर संगठनात्मक एवं सौहार्द पूर्ण व्यवहार करते हुए अपने आपको सशक्त बनाने का प्रयास कर सकते हैं।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ मुक्ता डंगवाल द्वारा प्राचार्य एवं सभी प्राध्यापक वर्ग का धन्यवाद ज्ञापित किया गया साथ ही 7 दिनों की रुपरेखा प्रस्तुत की गई।

उद्घाटन सत्र में डॉ रेनू गौतम, डा. पायल अरोड़ा,डा नीतू बलूनी,डा राकेश नौटियाल ,डा सुनैना भट्ट प्रशासनिक अधिकारी रावत एवं महाविद्यालय के समस्त छात्र संघ पदाधिकारी उपस्थित रहे।