• हरिद्वार में लो प्रेशर पानी की व्यवस्था सुधारी जाए – सुनील सेठी

हरिद्वार: अधिशासी अभियंता मदन सैन को पानी की सुचारू व्यवस्था को सुनील सेठी ने साथियों सहित सौंपा ज्ञापन।

अधिशासी अभियंता ने दिया आश्वासन जल्द से जल्द सुधरेगी व्यवस्था महानगर व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष सुनील सेठी ने आज साथियों सहित पानी की हरिद्वार शहर में सुचारू व्यवस्था न हो पाने पर नाराजगी जताते हुए अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सोपा।

सुनील सेठी ने बताया कि उतरी हरिद्वार से लेकर ललतारो पुल तक लो प्रेशर और कुछ घंटे पानी की सप्लाई से जनता और श्रद्धालुओ को परेशानी उठानी पड़ रही है जिसके कारण व्यापारी हो या आमजनता पानी को परेशान है ऊंचाई वाले मकानों पर मोटर चला कर भी पानी नही पहुंच पा रहा जिसके कारण बूंद बूंद पानी को जानता त्रस्त है साथ ही कुछ स्थानों पर दूषित पानी की शिकायत भी मिली है जिस पर जल संस्थान के अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करवाया है ।

हरिद्वार शहर में यात्रा सीजन चल रहा है स्थानीय के साथ यात्रियों को भी पानी न मिलने की वजह से दिक्कते हो रही है नलकूप सूखे पड़े रहते है कई जगह सरकारी नल उखड़ चुके है जिस कारण महंगी पानी की बोतले खरीदने को यात्री मजबूर होता है।

सेठी ने कहा कि अगर जल्द व्यवस्था न सुधरी और पानी की सुचारू व्यवस्था न हुई तो मजबूरन हमे जल संस्थान के बाहर धरना लगाना पड़ेगा आगे कावड़ यात्रा है कैसे उचित व्यवस्था हो इस और भी ध्यान देना होगा।

अधिशासी अभियंता मदन सैन ने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि गर्मी ज्यादा होने और बारिश न पड़ने की वजह से कुछ परेशानी हो रही है लेकिन जल्द इसे सुधार दिया जाएगा जिस पर हम कार्य कर रहे है साथ ही दूषित पानी की सप्लाई को भी आज ही तत्काल दिखवाने को कर्मचारियों को भेज दिया गया है ।

सरकारी नल जहा कही खराब है या बंद है उन्हे खुलवाया जा रहा है। पानी की सप्लाई कुछ घंटे और बड़ाई भी जाएगी। जल संस्थान की ओर से स्थानीय और यात्रियों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से एस एन तिवारी, नंदकिशोर पांडे,रवि बांगा, राकेश कुमार,अनिल कोरी, राकेश सिंह, पवन पांडे, भूदेव शर्मा,नीरज पाल, बंटी प्रकाश, आशीष अग्रवाल, दीपक कुमार उपस्थित रहे।