• सुनार की दुकान से चोरी प्रकरण का पुलिस टीम ने किया खुलासा
  • चुराए गए माल के साथ पकड़ी शाहजहांपुर से आयी तीन सगी महिला रिश्तेदार
  • महिलाओं ने रावली महदूद के नजदीक स्थित ज्वैलर्स शॉप पर किया था हाथ साफ

हरिद्वार: चौबीस घंटे के अंतराल में सिडकुल पुलिस ने एक सराफा कारोबारी की दुकान से चोरी की गई 56 नोजपिन बरामद करते हुए एक मां बेटी समेत तीन महिलाओं को दबेाच लिया।

आरोपी महिलाएं हरियाणा और शाहजहांपूरी यूपी से ताल्लुक रखती है। सराफा कारोबारी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपियों का चालान कर जेल भेज दिया।

घटना शनिवार को घटित हुई थी। क्षेत्र के ब्रह्मपुरी रावली महदूद में केशव गायकवाड की ज्वेलर्स की शॉप है। शनिवार को तीन महिलाएं ग्राहक बनकर उनकी दुकान पर पहुंची थी। उन्होंने जेवरात देखने की बात कही थी ततब उसने उन्हें नोजपिन भी दिखाई थी।

महिलाओं ने नकली नोजपिज रखकर असली नोजपति चोरी कर ली थी। कुछ देर बाद जेवरात पसंद न आने की बात कहकर महिलाएं चलती बनी थी। संदेह होने पर सराफा कारोबारी ने जब नोजपित चेक की थी तब उसे हकीकत का पता चला था।

आनन फानन में पीड़ित ने स्थानीय पुलिस को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया था। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में पूरी वारदात कैद हुई थी। एसओ मनोहर सिंह भंडारी ने बताया कि रामनगर कॉलोनी मार्ग पर तीन महिलाएं बैठी हुई मिल गई। जिनके कब्जे से चोरी की गई 56 नोजपिन बरामद हुई।

बताया कि महिलाओं का नाम हसीना बानो, उसकी बेटी रजिश निवासीगण मोहल्ला सदुल्लागंज जलालाबाद थाना शाहजहांपुर जनपद शाहजहांपुर यूपी और सहरीन बानो पत्नी अबरुद्दीन निवासी मकान नंबर 162/2 कालू पीर कॉलोनी काबरी रोड पानीपत हरियाणा है। बताया कि सभी के नाम काल्पनिक है। यह सभी पिरान कलियर आई थी। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

बता दें कि दिनांक 01/06 /2024 को केशव गायकवाड निवासी ब्रह्मपुरी रावली महदूद ने थाना कार्यालय आकर एक प्रार्थना पत्र दिया जिसमें अवगत कराया गया कि उसकी ज्वेलर्स की दुकान से दिनांक 26.4.2024 को अज्ञात चोर द्वारा सोने की दुकान से 58 नोज पिन चुराई गई हैं।

शिकायत के आधार पर थाना सिड़कुल पर मुकदमा अपराध संख्या 272 /2024 धारा 380 आईपीसी बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए देखते हुए की जा रही कड़ी तहकीकात का क्रम में पुलिस टीम ने कुछ संदिग्ध की फोटो व वीडियो जुटाई गई।

उक्त संदिग्ध की मैनुअल तलाश के दौरान पुलिस टीम ने जनता को उक्त फोटो में वीडियो दिखाकर गुप्त सूत्र के माध्यम से प्राप्त जानकारी के आधार पर डैसो चौक के आगे एचपी पेट्रोल पंप से पहले रामनगर कॉलोनी की ओर जाने वाले रास्ते पर तीन महिलाएं बैठी हुई दिखी।

पुलिस को देख घबराहट से भरी तीनों महिलाओं से पूछताछ करने पर उन्होंने नाक पर पहनने वाली पिन/लॉन्ग को ज्वेलरी शॉप से चोरी करना स्वीकार किया और बताया की वो तीनो आपस में रिश्तेदार हैं और करीब एक महीना पहले शाहजहांपुर से यहां आए हैं।

महिलाओं की जामा तलाशी से पुलिस टीम ने 56 पीले रंग की धातु के नोज रिंग बरामद कर मुकदमा उक्त में धारा 411 आईपीसी की बढ़ोतरी की गई। तीनों को आज ही मान0 न्यायालय में पेश किया जाएगा। इनके आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।