अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ और मैनपुरी को मयन नगर करने का प्रस्ताव दोनों जगह की जिला पंचायत की बैठक में पास कर दिया गया है। अब आगे का फैसला सरकार को करना है। प्रस्ताव पर अंतिम मुहर शासन स्तर से लगेगी और वहीं से आगे की प्रक्रिया का प्रावधान है।

अभी हाल ही में फिरोजाबाद का नाम बदलकर चंद्रनगर करने का प्रस्ताव भी पारित हो चुका है।

अलीगढ़ जिला पंचायत की पहली बैठक में अलीगढ़ का नाम बदलने को लेकर ही मंथन हुआ। जिला पंचायत की बैठक में बिजौली के ब्लाॅक प्रमुख उमेश यादव और अतरौली ब्लाॅक प्रमुख केशरी सिंह की ओर से अलीगढ़ का नाम बदलकर हरिगढ़ किये जाने का प्रस्ताव रखा गया।

दोनों का कहना था कि अलीगढ़ का नाम पूर्व में हरिगढ़ था। इसलिये पुन: इसका पुराना नाम हरिगढ़ करने का प्रस्ताव किया जाए। इस प्रस्ताव पर चर्चा के बाद जिला पंचायत ने इसे स्वीकार कर लिया। जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह ने बताया कि बोर्ड की बैठक में अलीगढ़ का नाम बदलकर हरिगढ़ करने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से स्वीकार कर लिया गया है।

वहीं मैनपुरी की जिला पंचायत अध्यक्ष वंदना भदौरिया की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें मैनपुरी का नाम बदलकर मयन नगर करने का प्रस्ताव सदस्य योगेंद्र प्रताप की ओर से रखा गया। प्रस्ताव पर चर्चा के बाद इसे पारित कर दिया गया। अध्यक्ष अर्चना भदौरिया ने कहा कि बोर्ड में प्रस्ताव पारित हो गया है और अब इसे जल्दी ही शासन को भेजा जाएगा।

मैनपुरी का नाम बदले जाने के पीछे तर्क दिया जा रहा है कि शताब्दी पहले तक मैनपुरी का नाम मयनपुरी था, जो अपभ्रंश होकर मैनपुरी हो गया।