कल दिनांक 9 नवंबर, 2023 को राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर इंदर सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय पौखाल में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

प्राचार्य डॉ. ए एन सिंह नें राज्य निर्माण आंदोलन के शहीदों के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। और छात्र- छात्राओं को उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस की बधाइयाँ दी। इस दौरान उन्होंने राज्य में महिलाओं के योगदान पर प्रकाश डाला। इसके बाद राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवियों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतिया दी जिसे सभी ने बेहद सराहा।

राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ॰ अंधरूती शाह ने बताया कि आज राष्ट्रीय सेवा योजना का एक दिवसीय नियमित शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर में स्वयंसेवी छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय प्रांगण में सफाई अभियान चलाया और महाविद्यालय के कक्षा-कक्षों में भी स्वच्छता अभियान चलाया।

बौद्धिक सत्र के दौरान डाँ० शाह ने राज्य स्थापना दिवस तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के बारे में विस्तृत रूप से बताया। कार्यक्रम के समापन पर डॉ॰ शाह ने सभी उपस्थितजनों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस दौरान डॉ. संजीव भट्ट, डॉ.बी.आर.भद्री, श्रीमती संतोषी, डॉ. के.एल. गुप्ता, डॉ. श्याम कुमार और श्री राजपाल सिंह, श्री राजेन्द्र सिंह राणा, श्री अनिल सिंह, श्री गंभीर, श्री उत्तम रावत एवं स्वयंसेवक छात्र/छात्राएं उपस्थित रहे।