उत्तराखंड:गैरसैंण के भराड़ीसैंण में विधानसभा सत्र की मंगलवार को दूसरे दिन की कार्यवाही चल रही है। इस दौरान विधानसभा का बजट सत्र काफी हंगामेदार चल रहा है।

विधानसभा में चल रहे हंगामे के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने कांग्रेस के सभी विधायकों को दिन भर के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया। आपको बता दें कि कांग्रेस विधायक तमाम मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं।

दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस विधायकों ने किसानों के गन्ना समर्थन मूल्य और भुगतान को लेकर विधानसभा के आगे प्रदर्शन किया। साथ ही मामले को लेकर सरकार पर जमकर निशाना साधा।

विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन सदन की कार्यवाही के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए कांग्रेस के सभी विधायकों को 1 दिन के लिए सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया। ऐसा पहली बार हुआ है जब कांग्रेसी विधायकों को सदन की कार्यवाही से एक दिन के लिए निलंबित किया गया हो।

हालांकि, विपक्षी दल के विधायकों ने ना सिर्फ सदन में जमकर हंगामा किया बल्कि कागज के गोले बनाकर स्पीकर की तरह फेंके। इससे नाराज विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया

 

गैरसैंण के भराड़ीसैंण में विधानसभा सत्र की दूसरे दिन की कार्यवाही के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के सभी विधायकों को दिन भर के लिए निलंबित कर दिया है। बता दें कि कांग्रेस के तमाम विधायक कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं। इतना ही नहीं सत्र के आरम्भ होने से पूर्व भी वे अपना विरोध में दर्ज करा रहे हैं। आज भी गन्ना हाथ में लेकर विस के बाहर कांग्रेस विधायकों ने प्रदर्शन किया।