राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ के राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के छठवें दिन स्वयं सेवियों ने सर्वप्रथम प्रार्थना एवं योगाभ्यास किया।

सर्वप्रथम स्वयंसेवियों ने रैली के माध्यम से नागणी गांव के ग्रामीणों को पर्यावरण संरक्षण एवं गंगा नदी के संरक्षण हेतु जागरूक किया।
एन0एस0एस 0 कार्यक्रम संयोजक डॉ0अशोक कुमार अग्रवाल ने स्वयंसेवकों को गंगा संरक्षण के विषय में विस्तृत जानकारी दी और कहा कि गंगा नदी देश की प्राकृतिक संपदा ही नहीं जन जन की भावनात्मक आधार भी है । स्वयंसेवीयों ने नागणी के ग्राम वासियों से भी वार्तालाप किया एवं उनसे उस क्षेत्र की समस्याओं के बारे में चर्चा की ।

शिविर के बौद्धिक सत्र में सर्वप्रथम मुख्य वक्ता के रूप में डॉ0 मोनिका असवाल ने स्वयंसेवकों को “खाद्य सुरक्षा” विषय पर विस्तृत जानकारी दी। उसके पश्चात द्वितीय मुख्य मुख्य वक्ता डॉ कुलदीप ने स्वयंसेवीयों को एन0एस0एस0 के उद्देश्यों के बारे में बताया साथ ही उन्होंने पूर्व कार्यक्रम अधिकारी के रूप में अपने अनुभव भी बताएं।

बौद्धिक सत्र की तृतीय चरण में गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें अनामिका राणा, लक्ष्मी ,अंजलि असवाल ने क्रमशः प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। गीत प्रतियोगिता के निर्णायक डॉ0 प्रमोद कुमार एवं डॉ0 दीपक धर्मसक्तु रहे।

अंत में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी स्वयंसेवीयों को संबोधित करते हुए स्वयंसेवकों को शिविर से होने वाले लाभ बताये और कहा कि ऐसे शिविर के माध्यम से स्वयंसेवियों को बहुत कुछ सीखने को मिलता है,जो जीवन में बहुत उपयोगी होता है। साथ ही उन्होंने गोपाल दास नीरज की बहुत सुंदर कविता प्रस्तुत की ।

इस अवसर पर एन0एस0एस0 कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 कृष्णा डबराल, डॉ0 दिनेश चंद्र, डॉ0 रजनी लसियाल,डॉ0 बृजेश चौहान, डॉ0 खुशपाल, डॉ0 आलोक बिजल्वाण, श्री मदन सिंह,श्री अमीर चौहान आदि उपस्थित रहे।