उत्तराखंड: सहपाठियों द्वारा छात्र को शराब पिला कर न्यूड विडियो बना कर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है।  देवभूमि को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। जहां प्रदेश की राजधानी देहरादून के प्रेमनगर क्षेत्र के स्टेंजा लिविंग हॉस्टल में सहपाठियों ने एक छात्र को पहले शराब पिलाई फिर उसे नग्न कर वीडियो बनाया।

इसके बाद तीन छात्रों ने ब्लैकमेल कर 60 हजार रुपये मांगे। आरोप है कि रुपये न देने पर मारपीट भी की। शिकायत पर पुलिस ने मारपीट और ब्लैकमेलिंग के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आरोपी छात्र हॉस्टल से भाग गए हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। सभी छात्र बिधौली स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज (यूपीईएस) में बीबीए की पढ़ाई करते हैं।

थाना प्रेमनगर प्रभारी निरीक्षक प्रदीप बिष्ट ने बताया कि छात्र ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह रविवार रात को अपने कमरे में पढ़ाई कर रहा था। इसी दौरान आकर्ष गुप्ता, सैमंजय अंटोनी और जेरमी मलिक नाम के छात्र आए। उन्होंने शराब पीने के लिए कहा तो उसने पी ली। आरोप है कि इसके बाद तीनों उसके साथ मारपीट करने के साथ ही उसे नग्न कर दिया और वीडियो बनाने लगे।

आरोप है कि तीनों छात्र अगले दिन वीडियो दिखाकर उसे डिलीट करने के लिए 60 हजार रुपये मांगने लगे। वह रोने लगा और रुपये देने से इंकार कर दिया। इस पर तीनों ने उसके साथ फिर मारपीट की।

बताया कि शिकायत के आधार पर आकर्ष गुप्ता निवासी पटना, बिहार, जेरमी मलिक निवासी कोलकाता, पश्चिम बंगाल और सैमंजय अंटोनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सभी आरोपी छात्र बीबीए द्वितीय वर्ष के हैं। पुलिस के अनुसार, फिलहाल पीडि़त काफी डरा हुआ है। उसने बातचीत में सिर्फ मारपीट और ब्लैकमेलिंग की बात कही है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि जल्द ही आरोपी छात्रों को गिरफ्तार किया जाएगा।