संजीव शर्मा,एनटीन्यूज़, हरिद्वार: तमिलनाडु के कुन्नूर में विमान हादसे में शहीद हुए देश के प्रथम रक्षा प्रमुख जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी श्रीमती मधुलिका रावत और अन्य वीर सैनिकों के असामयिक निधन पर कौशिक पब्लिक स्कूल परिसर में श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर विद्यालय के संस्थापक श्री मुकेश कौशिक और प्रबंधक कनिका कौशिक ने कहा कि उनके निधन से देश को गहरा आघात पहुंचा है। इस हादसे में अन्य वीर सैनिकों की शहादत पर भी श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि इससे देश को अपूरणीय क्षति हुई है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर सुखबीर सिंह, समन्वयक पूजा प्रधान, शैक्षणिक प्रमुख वंदना भारद्वाज सहित  विद्यालय के अध्यापकों और बच्चों के द्वारा अमर शहीदों की तस्वीरों पर पुष्प अर्पित किए गए।

विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर सुखबीर सिंह ने कहा कि देश सदैव जनरल रावत और अन्य वीर सैनिकों का ऋणी रहेगा और असमय दिवंगत हुए मां भारती के कर्मनिष्ठ सपूत राष्ट्र की स्मृतियों में सदैव अमर रहेंगे। हमारी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं।

उन्होंने कहा कि  हेलिकॉप्टर हादसे में बिपिन रावत और मधुलिका रावत के अलावा ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, विंग कमांडर पीएस चौहान, स्क्वॉड्रन लीडर के सिंह, जेडब्ल्यूओ दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक साई तेजा और हवालदार सतपाल की भी शहादत हुई थी। हम सब इन सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं तथा साथ ही इस हादसे में  एकमात्र जिंदा बचे गंभीर घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की कुशलता की कामना करते हैं जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.

 

 

हरिद्वार: दिवंगत जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका की अस्थियां गंगा में विसर्जित