आज एनएसयूआई जिलाध्यक्ष प्रकाश नेगी ने के नेतृत्व में श्री देव सुमन विश्वविद्यालय द्वारा बनाए गए नए छात्रसंघ संविधान के विरोध में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का आवास कूच किया।

तो वहीं मालदेवता कॉलेज की एनएसयूआई इकाई द्वारा छात्रनेता सक्षम के नेतृत्व में राज्य शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत जी का आवास कूच किया गया।

IMG-20231010-WA0039

एनएसयूआई ने नए छात्र संघ को नकारते हुए कहा सरकार छात्र संघ चुनावों को धीरे धीरे समाप्त करके तानाशाही की सरकार चलाना चाहती है ।

IMG-20231010-WA0037

एनएसयूआई के कार्यकर्ता जब विरोध प्रदर्शन में धन सिंह रावत के आवास के बाहर पुतला दहन करने पहुंचे तो पुलिस प्रशासन ने पहले धक्का मुक्की और बदतमीजी कर कार्यकर्ताओ से पुतला छीन कर उसे तोड़ दिया और खुद एक पुलिस कर्मचारी ने दारू पीने की बात कही और कार्यकर्ताओं के साथ गाली गलौच के साथ हानि पहुंचाने की कोशिश की ।

एनएसयूआई द्वारा जब उस पुलिस कर्मचारी की जांच कराने की मांग की गई तो पुलिस प्रशासन ने इस पर कोई कार्यवाही नहीं की ।। इस सब के बीच एनएसयूआई परवादून जिलाध्यक्ष प्रकाश नेगी के साथ हाथापाई की जिससे उनका स्वास्थ्य बिगड़ गया और वो बेहोश हो गए ,इतना होने के बाद भी पुलिस प्रशासन ने समय से एंबुलेंस नहीं बुलाई ।

सरकार की कठपुतली बनी पुलिस प्रशासन की लापरवाही इस अवसर पर साफ दिखाई दी । अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए एनएसयूआई परवादून जिलाध्यक्ष प्रकाश नेगी, एनएसयूआई प्रदेश उपाध्यक्ष अभय कत्यूरा,सक्षम यादव,पवन मैंदोली,अंकित ने गिरफ्तारी दी।

एनएसयूआई ने मांग की है अगर ये छात्रसंघ संविधान जल्द से जल्द नहीं हटाया गया तो एनएसयूआई पूरे राज्य में इसके विरोध में उग्र आंदोलन करेगी।

प्रदर्शन करने वालों में पूर्व एनएसयूआई जिलाध्यक्ष टिहरी गढ़वाल हरिओम भट्ट जी,छात्र नेता सक्षम, शशांक, आर्यन, राहुल जग्गी,पवन मैंदोली,नंदन गौनिया, हिमश्रेष्ठ बाली ,राहुल, अनिकेत,फैजल,अंकित,विकास,अंशु,मुस्कान आदि मौजूद रहे ।