एनटीन्यूज़, नई टिहरी: देवप्रयाग थाना अंतर्गत स्थित सभी इंटर कॉलेजों में अब सीसीटीवी कमैरे लगाए जायेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से लगाए जाने वाले सीसीटीवी के जरिये कॉलेजों में होने वाली अप्रिय घटनाओं को रोकने में मदद मिलेगी।

देवप्रयाग क्षेत्र के अधिकांश इंटर कॉलेज अब पुलिस की निगरानी में रहेंगे। पिछले दिनों मलेथा इंटर कॉलेज में छात्रों के आपसी विवाद में एक छात्र की मौत हो गई थी, जिससे शिक्षा सस्थानों में पढऩे वाले छात्र छात्राओं की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठ गए थे। अभिभावकों में इस घटना के बाद अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर खासी चिंता बढ़ गई थी।

पुलिस की ओर से ऐसी अप्रिय घटना को न दोहराने के लिए थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले सभी इंटर कॉलेजों में सीसीटीवी लगाए जाने की पहल की गई है। थाना प्रभारी महिपाल सिंह रावत ने बताया कि स्कूली छात्र छात्राओं में किसी विवाद व झगड़े में कोई अनहोनी न हो इसके लिए सीसीटीवी के जरिये लगातार निगरानी रखी जा सकती है।

कहा थाना क्षेत्र के सभी इंटर कोलेजों के प्रधानाचार्यों को विद्यालयों में सीसीटीवी लगाने को कहा गया है। सीसीटीवी लगने से कॉलेजों में अनुशासन के साथ सुरक्षा माहौल बनाने में सहायता मिल सकेगी साथ ही अप्रिय घटना को समय रहते रोका जा सकेगा।