देहरादून: उत्तराखंड में बीते दिनों सामने आए भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर गांधी पार्क के बाहर धरने पर बैठे बेरोजगार युवाओं पर जहां देर रात पुलिस ने बेरहमी से लाठीचार्ज किया । वही आज भी दोपहर बाद एक बार फिर सड़क जाम कर धरना दे रहे बेरोजगार युवाओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई।

वहीं जब इस संबंध में SSP देहरादून दिलीप सिंह कुंवर से सवाल किया गया तो उनका कहना था की पुलिस लगातार इन युवकों को सड़क पर जाम ना लगा कर अपना धरना समाप्त करने की अपील कर रही थी लेकिन इसके बाद युवकों ने पुलिस पर ही पथराव शुरू कर दिया जिसके बाद पुलिस को मजबूरन युवकों पर लाठीचार्ज करना पड़ा।

भर्ती परीक्षा में जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे युवाओं का सब्र का बांध उस वक्त आज छलक पड़ा जब कुछ अति उत्साहित असामाजिक तत्वों के द्वारा प्रदर्शन के बीच में पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी गई हालांकि इस बात की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है कि पहले लाठीचार्ज हुआ है या फिर पत्थरबाजी लेकिन यह दृश्य देखकर आज न जाने क्यों जम्मू कश्मीर के पत्थरबाज जो भारतीय सेना पर पत्थरबाजी करते हैं उनकी याद ताजा कर गए यह पत्थर बाज ना तो सरकारी संपत्ति को ना मीडिया ना पुलिस को देख रहे थे बस देख रहे थे तो सिर्फ पत्थर

भारतीय जनता पार्टी जहां इसे राजनीतिक षड्यंत्र बता रही है वहीं कांग्रेस प्रदर्शनकारी युवाओं के साथ खड़ी है कुल मिलाकर उत्तराखंड में ऐसा कोई भी घटनाक्रम नहीं होता जो राजनीतिक रूप धारण ना करें।

लेकिन बताया जा रहा है कि पुलिस वाहनों को और कुछ पुलिसकर्मियों को चोट लगी है और कुछ प्रदर्शनकारियों को भी चोट लगी है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने इस मामले में षड्यंत्र करार करते हुए जांच की मांग की है पुलिस सीसीटीवी कैमरे और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पत्थरबाजों को आईडेंटिफाई करने में लग गई है।

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने धरने के दौरान हुई लाठीचार्ज की घटना के मजिस्ट्री जांच के आदेश दिए हैं।