हरिद्वार: मोनिक धवन मुख्य संगठक महानगर कांग्रेस सेवादल हरिद्वार के कार्यकर्ताओं ,पदाधिकारियों ने नकल विरोधी कानून को को लेकर मुख्य संगठक मोनिक धवन के नेतृत्व में जिला अधिकारी महोदय के द्वारा मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

ज्ञापन में कहा कि नकल विरोधी कानून को और कड़ा करने की आवश्यकता, सरकार जोड़ सकती है रासुका की धाराएं।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देश का सबसे सख्त नकल विरोधी कानून बनाने का ऐलान कर दिया है इसके तहत उम्रकैद संपत्ति कुर्की करने को भी घोषणा की गई है इसमें एक करोड़ जुर्माने के साथ उम्र कैद और संपत्ति कुर्की करने का विधान भी जोड़ा गया है।

ऐसा ही कानून राजस्थान सरकार ने भी बनाया था उसके बाद भी वहां पर पेपर लीक होते रहे इस कानून को और सख्त करने के लिए रासुका धारा को लगाने की जरूरत है रासुका जैसी धाराएं को लगाने के बाद के कानून भारत देश का सबसे सख्त कानून माना जाएगा लेकिन फिर भी पेपर लीक होने में से सरकार इस कानून की समीक्षा कर इसमें राजू का जैसी धारा लगाने परिवारों सहयोगियों के नाम पर काली कमाई से खड़ी की गई संपत्ति को जब करने जैसे संशोधन जोड़ सकती है।

नकल में शामिल परीक्षार्थियों का रिजल्ट रोकने और परीक्षा से बाहर करने के प्रावधान है लेकिन अब प्रधान और कड़े किए जा रहे हैं ताकि नकल माफियाओं में भय का माहौल हो सके पर साथियों में नकल और पेपर लीक की जांच एडिशनल एसपी स्तर का अवसर ही कर सके इससे नीचे रैंक का पुलिस अफसर इन मामलों की जांच नहीं कर सके।

मंजू रानी ने कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को बख्शा ना जाए ऐसा भाजपा सरकार को करना चाहिए, अफसरों को किस बात की तनख्वाह देते हैं कि वे ढंग से परीक्षा करवा नहीं पाते हैं।

हमें इस पूरे मामले की जड़ में जाने की आवश्यकता है सरकार में बुद्धि बल और प्रतिबद्धता की कमी है उसे बच्चे की तकलीफ से जुड़ने का अभाव है जिसकी वजह से यह हालात बन रहें हैं।

विनोद अरोड़ा ने कहा कि पैसे लेकर पैसे वालों को हमने नौकरी उसी में भर लिया गरीब बेचारा नौकरी ताकता ही रह गया गरीब का बच्चा बड़ी मुश्किल से पढ़ता है और परीक्षा देने जाता है रोता हुआ घर लौटता है क्या दुख नहीं होता है।

इस अवसर पर फयाज अली विनोद अरोड़ा पूजा एडवोकेट मनोहर भट्ट मंजू रानी प्रवीण मिश्रा वीरेंद्र भारद्वाज महेंद्र गुप्ता आदि मौजूद रहे।