पतंजलि योगपीठ में जूम एप के माध्यम से कई आला अधिकारियों की ऑनलाइन मीटिंग चल रही थी, तभी 10 मिनट तक अश्लील वीडियो चलने लगी। इस संबंध में पतंजलि योगपीठ के टेक्निकल हेड ने बहादराबाद थाना पुलिस में महाराष्ट्र के व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

पतंजलि अनुसंधान केंद्र बहादराबाद में एक मीटिंग के दौरान स्क्रीन पर अश्लील फिल्म चलने से असहज स्थिति पैदा हो गई। इस मीटिंग में लगभग 150 महिला-पुरुष मौजूद थे और बड़ी संख्या में लोग रूम एप के जरिए जुड़े हुए थे। पुणे से जूम एप पर जुड़े एक युवक के सिस्टम से अश्लील फ़िल्म चली है। उसके खिलाफ बहादराबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि देश विदेश में पतंजलि की छवि खराब करने के लिए जानबूझकर यह कृत्य किया गया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, पतंजलि अनुसंधान संस्थान में ग्राफिक डिजाइनर व टाटा विश्लेषक के पद पर कार्यरत कमल भदौरिया और शिवम वालिया ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि पतंजलि अनुसंधान संस्थान में हर माह के दूसरे शनिवार में पतंजलि आडीटोरियम में बीते 11 नवम्बर को एक कार्यक्रम था। जिसमें लगभग 150 महिला व पुरूष उपस्थित थे।

उन्‍होंने बताया क‍ि प्रोग्राम के दौरान जूम ऐप के जरिये आकाश निवासी डिकॉन कॉलेज कैम्पस मल्टीप्रपज आलन्दी रोड यरवाडा पूना भी जुड़ा था। आरोप है कि आकाश ने शाम लगभग 04:56 बजे प्रोग्राम के दौरान जानबूझकर पतंजलि का देश विदेश में नाम खराब करने के उद्देश्य से अश्लील वीडियो शेयर की। बहादराबाद थाना प्रभारी नितेश शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।