दिनांक- 07/05/2024 : शहीद श्री खेमचन्द्र डौर्बी राजकीय महाविद्यालय बेतालघाट नैनीताल के प्राचार्य प्रो. विनय कुमार विद्यालंकार को भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान शिमला में हो रहे तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शोध-सम्मेलन में वक्ता के रूप में प्रतिभाग करने का आमंत्रण प्राप्त हुआ है।

बताते चलें कि आर्य समाज के संस्थापक महर्षि दयानंद सरस्वती और उनकी परंपरा विषय पर आयोजित इस तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शोध-सम्मेलन में विश्व के नामचीन देशों के प्रमुख विद्वान् विषय विशेषज्ञ प्रतिभाग कर रहे हैं ।

हिमांचल प्रदेश के शिमला में हो रहे इस सम्मेलन की मुख्य विशेषता यह है कि इसमें चुनिंदा देशों के प्रमुख छब्बीस वक्ता शामिल हो रहे हैं। उन वक्ताओं में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. विनय कुमार विद्यालंकार प्राचीन ज्ञान परंपरा एवं महर्षि दयानंद सरस्वती विषय पर अपना व्याखान देंगे।

महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ.भुवन मठपाल ने बताया कि भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान शिमला की स्थापना सन् 1964 में शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा की गई थी। जिसे शिक्षा एवं शोध के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त है।

महाविद्यालय के प्राचार्य का इस सम्मेलन में वक्ता के रूप में शामिल होना महाविद्यालय और हमारे छात्रों के लिए गौरव का विषय है।