उत्तराखंड:राज्य में एक बार फिर मौसम बदलेगा। पर्वतीय क्षेत्र में बरसात और हल्की बर्फबारी के बीच मौसम विभाग में 15 और 16 अक्टूबर को येलो अलर्ट जारी करते हुए उत्तराखंड राज्य के कई जनपदों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने के साथ बहुत हल्की से हल्की बरसात हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज और कल प्रदेश के सभी जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 15 अक्टूबर को उत्तरकाशी, चमोली रुद्रप्रयाग टिहरी, देहरादून, पिथौरागढ़ और हरिद्वार जिले में कहीं-कहीं हल्की वर्षा की संभावना है।

16 अक्टूबर को प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा। टिहरी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है।

इन जिलों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। वहीं नैनीताल, उधम सिंह नगर, हरिद्वार, अल्मोड़ा और चंपावत जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने इस दौरान 16 अक्टूबर को विशेष सावधानी बरतते हुए कहीं-कहीं बिजली गिरने से जान माल की हानि की संभावना भी जताई है मौसम विभाग ने कहा है कि आकाशीय बिजली चमकने के दौरान सुरक्षित आश्रय लेने तथा पेड़ों के नीचे शरण ना ले साथ ही मौसम विभाग ने पर्वतीय क्षेत्र के इन लोगों को आकाशीय बीजली चमकने के दौरान जानवरों को बाहर न बांधने की भी सलाह दी है।

इसके अलावा मौसम विभाग ने अन्य जनपदों में मौसम शुष्क रहने की भी बात की है।