क्रिकेट के विश्व कप मुकाबले का रोमांस चरम पर पहुंच रहा है । भारत वासियों को आज के मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है आज देखना है भारत पिछले सात मुकाबले में पाकिस्तान के विरुद्ध अजेय रहने का रिकॉर्ड आठवें मैच में भी बरकरार रखता है या पाकिस्तान इस सिलसिले को तोड़ेगा ।

वैसे कहा जा रहा है कि इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी होगा, क्योंकि वनडे विश्व कप के अलावा भी भारतीय टीम पाकिस्तान को पिछले महीने बुरी तरह हरा चुकी है।

भारत और पाकिस्तान के बीच आज विश्व कप 2023 का 12वां मैच खेला जाएगा। विश्व कप का यह महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

इसकी शुरुआत दोपहर दो बजे से होगी, इस मैच को लेकर आईसीसी ने काफी तैयारियां की हैं और मुकाबले से पहले रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया है। इस कार्यक्रम में अरिजीत सिंह, सुखविंदर सिंह और शंकर महादेवन अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे।

इस मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों के बीच काफी उत्सुकता है और वे काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मैच के लिए सभी टिकट बिक चुके हैं, साथ ही अहमदाबाद के किसी होटल में भी जगह नहीं बची है।

दो महीने के अंदर भारत और पाकिस्तान के बीच यह तीसरा मुकाबला होगा। इससे पहले दोनों टीमें पिछले महीने हुए एशिया कप में भिड़ी थीं। दो सितंबर को पल्लेकल में दोनों टीमों के बीच एशिया कप के ग्रुप राउंड का मुकाबला बेनतीजा रहा था। वहीं, 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर-फोर में आमने-सामने आई थीं। उस मुकाबले को भारत ने 228 रन से जीता था। अब यह तीसरा महामुकाबला होगा, भारतीयों के लिए तो यह मुकाबला सेमीफाइनल और फाइनल के बराबर ही है।

भारत के गृहमंत्री अमित शाह इस मैच को देखने अहमदाबाद पहुंच रहे हैं इसके अलावा सचिन तेंदुलकर आदि सहित अनेक वी आई पी भी पहुंचेंगे।