संजीव शर्मा, आज दिनांक 23 मार्च 2023 को भेल हरिद्वार संयुक्त मोर्चा यूनियनों द्वारा भेल मुख्य द्वार पर भेल प्रबंधन की मजदूर विरोधी नीति के विरोध एक साथ विशाल प्रदर्शन किया गया।

प्रदर्शन से 2 दिन पूर्व कारखाना परिसर में काले वेज लगाकर भी 4 सूत्रीय मांग को मांगा गया था। उसी परिवेश में सोई हुई प्रबंधका को जगाने के लिए चार मांग क्रमशः वर्ष 2021-22 के पीपी बोनस के लिए जेसीएम शीघ्र बुलाई जाए, भेल अस्पताल के पीपीपी मोड में जाने के विरोध में, केंद्रीय विद्यालय मैं प्रथम कक्षा में प्रवेश बहाल हेतु, EMB के स्कूलों को पूर्व की तरह चलाने हेतु प्रदर्शन किया गया।

प्रदर्शन का संचालन एचएमएस अध्यक्ष श्री प्रेमचंद सिमरा ने शहीदी दिवस पर देश के शहीदों को नमन करने के पश्चात संचालन प्रारंभ किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता एयरटेल अध्यक्ष श्री एके दास ने करी प्रथम वक्ता के रूप में भेल श्रमिक यूनियन महामंत्री श्री अमरजीत जी ने कहा CMD साहब ने 29 दिसंबर को ज्वाइंट कमेटी मैं कहा था कि अप्रैल माह प्रारंभ में जेसीएम बुलाकर 21-22 के पीपी बोनस की भुगतान की घोषणा की जाएगी, जब कंपनी 410 करोड़ के लाभ में रही है और भारत सरकार को भी लाभांश दिया गया।

मजदूर वर्ग अपना हक लेकर रहेगा चाहे किसी भी आंदोलन पर बातें क्यों ना होना पड़े इसी कड़ी में दूसरे वक्ता के रूप में पूर्व विधायक एच ई डब्ल्यू टी यू अध्यक्ष श्री रामयश सिंह ने कहा पर प्रबंधका की हठधर्मिता अस्पताल के विषय में बिना यूनियन की सहमति के नहीं चलेगी हम अस्पताल को किसी कीमत पर पीपीपी मोड पर नहीं चलने देंगे ।  अगर प्रबंधन को चलाना ही है तो पहले किसी और यूनिट को जहां लोकल में अच्छी मेडिकल सुविधा हो को रोल मॉडल बनाकर दिखाया जाए ।

एटक पूर्व अध्यक्ष श्री एम एस त्यागी ने कहा कि बहुत से कर्मचारी व उनके आश्रित केंद्रीय विद्यालय में अपने बच्चों को शिक्षा दिलाना चाहते हैं या केंद्रीय विद्यालय में जिन कर्मचारियों के बच्चे शिक्षा ले रहे हैं उन्हें मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है जो हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ।  आज प्रबंधन ने यह स्थिति कर दी है कि उनके माता-पिता को सड़कों पर उतरना पड़ रहा है वह बच्चों की भविष्य अधर में लटक रहा है ।

बीएम केपी इंटक महामंत्री राजवीर सिंह ने कहा कि भेल के संविदा श्रमिक है जो दिन रात कारखाने में मेहनत कर कर निम्न वेतन पर हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करते हैं ईएमबी के स्कूलों में शिक्षक दिला पा रहे हैं उनके साथ छेड़खानी नहीं की जाए बाल मंदिर स्कूल बंद किए जाने की प्रबंधन की मंशा ठीक नहीं है जिससे आसपास के बच्चों तो ग्रसित होंगे ही साथ ही स्कूल भवन भी कुछ समय में खंडहर होने से नहीं बचा पाएंगे, ईएमबी स्टाफ भी भेल का हिस्सा है उनके साथ दोगला व्यवहार ना किया जाए।

संचालक एचएमएस प्रेमचंद सिमरा ने मोर्चे को समर्थन देने वाले संगठनों का धन्यवाद दिया। अंत मैं कार्यक्रम अध्यक्ष एटक अध्यक्ष एके दास ने सभी कर्मचारियों सेवानिवृत्त कर्मचारियों ई एम बी स्टाफ व केवीके छात्रों के परिजनों का धन्यवाद किया कार्यक्रम में देवाशीष भट्टाचार्य,,वीरेंद्र चौहान, पंकज शर्मा ,राकेश वर्मा, मनीष सिंह , मुकुल राज, संदीप मलिक ,परितोष, राधेश्याम सिंह ,अरुण नायक, राजीव सैनी, सचिन राठी ,अश्वनी ,अतुल राय, रवि कश्यप, किशन कुमार , सौरभ त्यागी, नरेश सिंह, पीयूष मित्तल, विपिन सनानी, राकेश शुक्ला, योगेंद्र ,अनुराग भारद्वाज, नफीस , राजीव ,अनुराग, विपिन प्रजापति, राजकिशोर ,अशोक शर्मा ,संदीप रोहिल्ला निशू हंसराज कटारिया आशीष घिल्डियाल भानु प्रताप रणधीर बलवीर रावत सुनील छोटेलाल मुनव्वर विपिन यादव, ओम प्रकाश पाल अतुल सोनार, गोपी, अर्जुन ,शंभू दीपक आदि तथा कई श्रमिक नेता एमपी सिंह, जय देव नेगी ,देवाशीष भट्टाचार्य, सुबोध वर्मा मुकेश चंद निखिल घोष महेंद्र सैनी परमजीत आरके श्रीवास्तव, सुभाष त्यागी मुनारी का यादव आदि मौजूद रहे।