संजीव शर्मा, हरिद्वार: राजकीय महाविद्यालय मरगूबपुर हरिद्वार में उत्तराखंड प्रदेश में प्रस्तावित G-20 के बारे में जागरूकता हेतु आज दिनांक 23 मार्च 2023 में महाविद्यालय के विद्यार्थियों के मध्य कोविड-19 वैश्विक महामारी की रोकथाम एक प्रयास विषय पर निबंध प्रतियोगिता तथा जलवायु परिवर्तन आयाम और परिणाम विषय पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सत्यपाल सिंह द्वारा प्रतियोगिताओं का शुभारंभ किया गया।

असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ गिरिराज सिंह ने विद्यार्थियों को G-20 के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करते हुए G-20 के उद्देश्यों से परिचित कराया

एसोसिएट प्रोफेसर डॉ शेफाली शुक्ला के निर्देशन में विद्यार्थियों ने उत्साह पूर्वक निबंध प्रतियोगिता तथा पोस्टर प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।

निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बीए प्रथम की छात्रा मनीषा राणा, द्वितीय स्थान बीए-तृतीय वर्ष की छात्रा सालिहा तथा तृतीय स्थान बीए-तृतीय वर्ष की छात्रा मुस्तबसिरा ने प्राप्त किया।

वहीं पोस्टर प्रतियोगिता में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा सिमरन को प्रथम, बीए-द्वितीय वर्ष की छात्रा सलिहा, को द्वितीय तथा बीए-तृतीय वर्ष की छात्रा कौशल को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य डॉ सत्यपाल सिंह ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें बधाई दी ।