राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय खटीमा के अर्थशास्त्र विभाग में भारत के जी-20 की अध्यक्षता करने के ऐतिहासिक अवसर पर “इंफॉर्मेशन एण्ड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी” पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

प्राचार्य एवं कार्यक्रम के संरक्षक प्रोफेसर आर.सी. पुरोहित के मार्गदर्शन में हुए इस कार्यक्रम का शुभारंभ अर्थशास्त्र विभाग के डॉक्टर वी. एन. पांडे ने छात्रों को उच्च शिक्षा में इंफॉर्मेशन एण्ड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के बारे में विस्तृत रूप से बताया। मुख्य वक्ता के रूप में भौतिक विज्ञान प्रभारी डॉ प्रमोद कुमार ने उच्च शिक्षा में किस प्रकार तकनीकी का प्रयोग किया जाता है इस सम्बन्ध में जानकारी दी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य ने छात्र-छात्रों को “इंफॉर्मेशन एण्ड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी” के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी।

कार्यक्रम का संचालन डॉ0 हेमा पांडे (अर्थशास्त्र विभाग) के द्वारा किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के डॉo आशीष कुमार (रसायन विज्ञान विभाग), डॉo संध्या भट्ट (भौतिक विज्ञान विभाग), तथा डॉo मनोज कुमार कश्यप (विभागाध्यक्ष भूगोल) आदि के द्वारा जी-20 और इंफॉर्मेशन एण्ड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के नकारात्मक प्रभावों के बारे में चर्चा की ।

कार्यक्रम के अंत में डॉ0 हेमा पांडे ने सभी का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर वाणिज्य विभाग प्रभारी डॉo आशुतोष कुमार, डॉo हरेंद्र मोहन सिंह (वाणिज्य विभाग), डॉo गगनप्रीत सिंह (वाणिज्य विभाग) आदि उपस्थित रहे।