राजकीय महाविद्यालय जखोली (रूद्रप्रयाग) उत्तराखंड के राजनीति विज्ञान विभाग द्वारा 10 दिसंबर 2022 को विश्व मानव अधिकार दिवस के अवसर पर “मानवीयता और मानव अधिकार: मुद्दे और चुनौतियाँ” विषय पर एकदिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया |

कार्यक्रम के अंतर्गत भाषण प्रतियोगिता, क्विज प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्य आदरणीय डॉ० (कु.) माधुरी जी के द्वारा की गई ।

उन्होने अपने वक्तव्य में छात्र-छात्राओं को मानव अधिकारों के महत्व और व्यक्ति के विकास में उनकी भूमिका के बारे में विस्तृत रूप से बताया।

इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ॰ देवेश चन्द्र ने अपने व्याख्यान में एक दूसरे के मानव अधिकारों का सम्मान करने की बात कही।

राजनीति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ० विकास शुक्ला ने व्यक्ति के व्यक्तित्व के विकास में मानव अधिकारों की आवश्यकता और उसकी प्रासंगिकता पर प्रकाश डालते हुए वर्तमान समय में मानव अधिकारों के समक्ष उपजी चुनौतियों पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला।

कार्यक्रम मे डॉ नन्द लाल, डॉ० बबीत कुमार बिहान, डॉ सुभाष कुमार, श्री सुमित बिजलवान, सोनम कुमारी ने मानव अधिकारों पर अपने विचार छात्र-छात्राओं के साथ साझा किए | कार्यक्रम का संचालन एम० ए० राजनीति विज्ञान विभाग के छात्र हिमांशु के द्वारा किया गया।

महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ (कु) माधुरी ने  राजनीति विज्ञान विभाग में नियमित रूप से कार्यक्रम आयोजित करने के लिए राजनीति विज्ञान विभाग को अपनी शुभकामनायें दी।

कार्यक्रम के समन्वयक राजनीति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ विकास शुक्ला ने धन्यवाद ज्ञापन देते हुए कार्यक्रम में उपस्थित आदरणीय प्राचार्य डॉ० (कु) माधुरी मैडम, डॉ॰ देवेश चन्द्र, डॉ० नन्द लाल, डॉ० बबीत कुमार बिहान, डॉ० सुभाष कुमार, श्री सुमित बिजलवान, सोनम कुमारी और कार्यक्रम में उपस्थित सभी छात्र-छात्राओं का आभार प्रकट किया और भविष्य में छात्र-छात्राओं के विकास के लिए उनके सहयोग की अपेक्षा की।