वीर शहीद केसरी चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डाकपत्थर में आज दिनांक 29 मार्च 2023 को एन सी सी के द्वारा G-20 विषय पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

एनसीसी अधिकारी डॉ अमित कुमार गुप्ता द्वारा कैडेटों को भारत द्वारा जी-20 की अध्यक्षता मिलने, जी-20 के गठन, उद्देश्य और भारत में इसके कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

महाविद्यालय प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ) जी आर सेमवाल ने भारत को जी-20 की अध्यक्षता मिलने के महत्व को समझाया, साथ ही उनके द्वारा कैडेटों को बताया गया की वर्तमान में उत्तराखंड के रामनगर में जी-20 सदस्य देशों के प्रतिनिधि उत्तराखंड के रामनगर में पहुंचे हुए हैं ।

इसके पश्चात जी-20 विषय पर कैडेटों के मध्य क्विज प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया।29 यूके एनसीसी बटालियन देहरादून के दिशा निर्देशानुसार महाविद्यालय में प्रतियोगिता में लगभग 40 कैडेटों ने प्रतिभाग किया, जिसमें चार टीम बनाई गई, अल्फ़ा, डेल्टा, चार्ली, और ब्रावो।

प्रतियोगिता में ब्रावो टीम प्रथम, डेल्टा टीम द्वितीय व अल्फ़ा टीम तृतीय रही। प्रशांत,गोपाल,पारुल,गौरव,सोनिया भंडारी आदि उपस्थित रहे एवं प्रतियोगिता संपन्न भी करायी।