वीर शहीद केसरी चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डाकपत्थर में आज वाणिज्य विभाग की विभाग प्रभारी एवं विभागीय परिषद की संयोजक डॉ पूजा राठौर, सदस्य डॉ आर पी बङोनी एवं डॉ हिमांशु जोशी के द्वारा विभागीय परिषद के अंतर्गत पोस्टर एवं भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिताओं के मध्य महाविद्यालय के संरक्षक प्राचार्य प्रोफेसर जी आर सेमवाल द्वारा समस्त छात्र-छात्राओं को बताया गया कि प्रतिस्पर्धा किस प्रकार से हमारे दैनिक जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है।

प्रतियोगिता में हार से घबराना नहीं चाहिए बल्कि प्रतिस्पर्धा को सकारात्मक रूप में लेते हुए अपने अंदर व्यक्तित्व का विकास करने में इसका प्रयोग करना चाहिए।

डॉ पूजा राठौर ने बताया कि प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्रों को सार्थक और सक्रिय रूप से संवाद करने का अवसर प्रदान करता है और इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्र-छात्राओं के अंदर टीमवर्क में काम करना एवं सार्थक रूप से सहभागिता के भाव को समझने में सहायता प्राप्त होती है।

दिनांक 27 एवं 28 मार्च को आयोजित प्रतियोगिताओं में प्रथम दिवस में आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता जिसका शीर्षक *ट्रेड एंड कमर्स इन डिजिटल एरा* रखा गया था,इसमें निर्णायक मंडल के रूप में गृह विज्ञान विभाग की विभाग प्रभारी डॉक्टर पूजा पालीवाल एवं हिंदी विभाग से डॉक्टर नीलम ध्यानी उपस्थित रहे।

पोस्टर प्रतियोगिता में अनुप्रिया बीकॉम तृतिया वर्ष ने प्रथम स्थान, संजना बीकॉम तृतिया वर्ष ने द्वितीय स्थान, दीक्षा पांडे एवं मोहम्मद अर्श बीकॉम द्वितीय सेमेस्टर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके साथ द्वितीय दिवस में आयोजित भाषण प्रतियोगिता जिसका शीर्षक *इंपैक्ट ऑफ़ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑन आवर लाइवस* विषय में निर्णायक मंडल के रूप में अंग्रेजी विभाग से डॉक्टर माधुरी रावत एवं वाणिज्य विभाग के डॉक्टर हिमांशु जोशी उपस्थित रहे।

भाषण प्रतियोगिता में कार्तिक कीमोठी बीकॉम तृतीय वर्ष ने प्रथम स्थान, मानसी सिंह बी कॉम तृतीय वर्ष ने द्वितीय स्थान एवं प्रशांत बीकॉम द्वितीय सेमेस्टर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।