नवल टाइम्स न्यूज़, दिनांक 6/4/2023: राजकीय महाविद्यालय थत्यूड टिहरी गढ़वाल में जी 20 जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन नेहरू युवा केंद्र टिहरी गढ़वाल के साथ संयुक्त रूप से किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉ0 पंकज कुमार व अरुण उनियाल जिला परियोजना अधिकारी नेहरू युवा केंद्र, स्वाति माँ सरस्वती देवी के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ0 संदीप कश्यप ने छात्रों को जी 20 आयोजन के मुख्य उदेश्यो और भूमिका से परिचय करवाया और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में युवा वर्ग की भूमिका एवम उपयोगिता के विषय में बताते हुए जी 20 की थीम एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य से अवगत करते हुए भारत की वैसुधैव कुटुंब की भावना से परिचय करवाया ।

कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र के जिला परियोजना अधिकारी श्री अरूण उनियाल द्वारा बताया गया कि आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए युवा वर्ग का शिक्षित होना और रोजगार परक शिक्षा प्राप्त करना अनिवार्य है।उन्होंने कहा के इस कार्यक्रम का उदेश्य युवाओ को वैश्विक मुद्दों के प्रति जागरूक कर उनमें युवाओं की सहभागिता को बढ़ना है।

कार्यक्रम में छात्र छात्राओं के मध्य भाषण प्रतियोगिता एवम् निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।

IMG_20230406_140206

भाषण प्रतियोगिता में गौरव नौटियाल ने, प्रथम, सिमरन ने दितीय, संतोषी ने तृतीय व निबंध प्रतियोगिता में स्वाति ने प्रथम, अंकिता ने द्वितीय, व हरीश नेतृतीय स्थान प्राप्त किया ।

कार्यक्रम के अंत मे प्राचार्य महोदय सफल संचालन हेतु सभी को धन्यवाद देते हुए कार्यक्रम के विधिवत समापन घोषणा की कार्यक्रम में वरिष्ठ प्रध्यापक डॉ0 पंकज पांडेय, डॉ0अखिल गुप्ता,डॉ0 बिट्टू सिंह, डॉ0रवि चन्द्र,डॉ0 संगीता कैंतूरा, डॉ0 संगीता खड़वाल, डॉ0 संगीता सिदोला, डॉ0 नीलम प्रहरी,डॉ0 अंचला नौटियाल, डॉ0 ऊमा पैपनोई, डॉ0 निलंजना राजपूत, सुभाष, महावीर, सतपाल, राजेंद्र एवम् महाविद्यालय के छात्र छात्राए उपस्थित रहे।