आज दिनांक 11-9-2023 को राजकीय महाविद्यालय नैनबाग (टि0ग0) के नशा मुक्ति प्रकोष्ठ एवं पुलिस चौकी नैनबाग के संयुक्त तत्वावधान में नशा-मुक्ति जन-जागरूकता रैली का आयोजन किया गया ।

रैली से पूर्व महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तवा ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि नशा किसी भी विकसित समाज के भविष्य के लिए एक चुनौती है जिसे समाप्त करने के लिए युवाओं को आगे आना होगा।

उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि स्वयं एवं औरों को भी नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करें तथा अपनी सकारात्मक भूमिका का निर्वाह करते हुए विकसित समाज के निर्माणमें अपना योगदान दें ।

इसके पश्चात एन्टी -ड्रग नोडल अधिकारी डॉ0 मधु बाला जुवाँठा द्वारा छात्र/छात्राओं को अपने दैनिक जीवन में नशे से संबंधित गतिविधियों से दूर रहने,अपने सहपाठियों, स्वजनों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करने व नशा मुक्त समाज के निर्माण में सच्चा सेवक बनने की शपथ दिलाई गई ।

महाविद्यालय परिसर से लेकर नैनबाग मुख्य बाजार तक छात्र/छात्राओं ने पूरे उत्साह एवं जोश के साथ नशा मुक्ति स्लोगन के नारे लगाकर नशे के दुष्परिणामों के प्रति आमजन को आगाह किया ।

रैली के सफल आयोजन में श्री अमित कुमार शर्मा थानाध्यक्ष कैम्पटी एवं श्री प्रवीण कुमार,चौकी प्रभारी नैनबाग का विशेष योगदान प्राप्त हुआ । पुलिस चौकी कर्मचारी श्री भीम सिंह व श्री राहुल ने रैली में सम्मिलित होने के साथ ही मुख्य बाजार में रैली की व्यवस्था बनाए रखने में महत्वपूर्ण भमिका निभाई ।

रैली के आयोजन में महाविद्यालय के प्राध्यापकों श्री परमानंद चौहान असिस्टेंट प्रोफेसर अर्थशास्त्र,डॉ0 दिनेश चंद्र असिस्टेंट प्रोफेसर इतिहास,श्री चतर सिंह असिस्टेंट प्रोफेसर अंग्रेजी व कर्मचारी श्री भुवन चंद डीमरी, श्री दिनेश सिंह पँवार,श्री अनिल नेगी एवं श्री रोशन रावत ने अपना सहयोग प्रदान किया । छात्र-छात्राओं में छात्र संघ अध्यक्ष अर्जुन सिंहकैंतुरा, कंचन,आशिका, अनामिका,तनीषा, ऋषिका,, अंजू,विदुषी,शिवानी,सिकन्दर राणा,देवांशी कुँवर, गुनगुन, प्रिया रावत,सागर,उज्ज्वल नौटियाल आदि बहुसंख्य छात्र-छात्राओं ने रैली में प्रतिभाग किया ।