आज दिनांक 19 नवंबर 2023 को इंदिरा प्रियदर्शिनी राजकीय स्नातकोत्तर महिला वाणिज्य महाविद्यालय हल्द्वानी की नमामि गंगे इकाई के एनवायरमेंटल सोल्जर ने हल्द्वानी के मुखानी क्षेत्र में चलाया स्वच्छता अभियान।

महाविद्यालय की नमामि गंगे इकाई के नोडल अधिकारी डॉ0 रितुराज पंत ने बताया कि नगर के मुखानी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुशवाहा ईएनटी अस्पताल के आसपास नमामि गंगे इकाई के अंतर्गत बनाई गई एनवायरमेंटल सोल्जर की टीम ने एक वृहद स्वच्छता अभियान चलाया जिसमें नगर के गूगल स्कूल के बच्चों को शामिल करते हुए उनके अंदर स्वच्छता की अलख जागते हुए इस अभियान में शामिल किया।

Img 20231119 Wa0013

नोडल अधिकारी डॉ0 पंत ने बताया कि महाविद्यालय की छात्राओं में सामाजिक उत्तरदायित्व एवं समाज के प्रति स्वयं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से यह एनवायरमेंटल सोल्जर की टीम बनाई गई है जो गो क्लीन गो ग्रीन संस्था के साथ मिलकर समय-समय पर नगर में वृहद स्वच्छता अभियान चलाती रहती है।

इसी क्रम में आज नगर के मुखानी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुशवाहा ईएनटी अस्पताल के आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया गया एवं साथ ही आम जनमानस को नगर को स्वच्छ रखने हेतु जागरूक भी किया ।

इसी क्रम में मुखानी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गूगल स्कूल के प्राइमरी कक्षाओं के बच्चों को इस स्वच्छता अभियान में शामिल किया गया जिससे कि बचपन से ही बच्चों में सफाई के प्रति विशेष अलख को जगाया जा सके और नित्य प्रति दिन के कार्यों में वे स्वच्छता को आत्मसार करें।

इस अवसर पर एनवायरमेंटल सोल्जर एवं महाविद्यालय की छात्रा रजनी, राशि, प्रियंका, उज्जवला सहित गो क्लीन गो ग्रीन के संस्थापक मनोज नेगी सहित क्षेत्रीय जनता उपस्थित रही।