दिनांक 1 दिसंबर 2023 को विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष में इंदिरा प्रियदर्शिनी राजकीय स्नातकोत्तर महिला वाणिज्य महाविद्यालय हल्द्वानी की एनएसएस इकाइयों द्वारा एक नियमित शिविर का आयोजन किया गया।

जिसके अंतर्गत एनएसएस एवं एनसीसी के संयुक्त तत्वाधान एक वृहद रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

यह रक्तदान शिविर सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी द्वारा प्रायोजित एवं हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था सहायता समूह के विशेष सहयोग से आयोजित किया गया।

आयोजक सचिव डॉ0 रितुराज पंत ने बताया कि रक्तदान शिविर में एनएसएस स्वयंसेवियों एनसीसी कैडेट्स एनसीसी एवं एनएसएस कार्यक्रम अधिकारियों शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों द्वारा 25 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो0 शशि पुरोहित ने इस अवसर पर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि रक्तदान एक महान सामाजिक अनुष्ठान है जिसमें सभी को समय-समय पर सहयोग करना चाहिए।

एनएसएस प्रभारी डॉ0 ललिता जोशी ने प्रतिभागियों के उत्साहपूर्ण प्रतिभागिता पर उनकी प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारी युवा पीढ़ी द्वारा इस तरह की प्रतिभागिता एक सकारात्मक संदेश देती है जिसका हृदय से स्वागत होना चाहिए।

एनसीसी प्रभारी डॉ0 रेखा जोशी ने कहा कि रक्तदान एक ऐसी सामाजिक जिम्मेदारी है जिसका हम सभी को पूर्ण निष्ठा के साथ पालन करना चाहिए। इसी क्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्य दिन दिनेश लेशाली द्वारा बौद्धिक सत्र में एड्स विषय पर विस्तार से चर्चा की एवं इससे बचाव के बारे में छात्रों को जागरूक किया।

अंत में स्वयंसेवियों द्वारा एक वृहद स्वच्छता अभियान चलाया गया एवं संकल्प गीत गाकर एक दिवसीय शिवर का विधिवत्त समापन किया गया साथ ही ब्लड बैंक प्रभारी डॉ0 सविता उपाध्याय द्वारा प्राचार्य सहित रक्तदान शिविर के आयोजकों को सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक प्रो0 ए0के0 श्रीवास्तव, डॉ0 फकीर सिंह, डॉ रितु सिंह शहीद अन्य शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।