नवल टाइम्स न्यूज़, दिनांक 20 अगस्त 2023 : आज इंदिरा प्रदर्शनी राजकीय स्नातकोत्तर महिला वाणिज्य महाविद्यालय हल्द्वानी में प्राचार्य प्रो0 शशि पुरोहित के निर्देशन में महाविद्यालय की स्वछता एवं कूड़ा निस्तारण समिति के तत्वाधान में एक वृहद स्वच्छता अभियान चलाया गया।

इस क्रम में सर्वप्रथम हल्द्वानी शहर में बढ़ते हुए डेंगू के प्रकोप को देखते हुए महापौर नगर निगम हल्द्वानी काठगोदाम डॉक्टर जोगिंदर पाल सिंह रौतेला के सौजन्य से फागिंग कार्य करवाया गया। इसके पश्चात महाविद्यालय परिसर में जगह-जगह पर रखे गमलों में रुके हुए पानी में डेंगू लार्वा ना पनपे इसके लिऐ साफ सफाई करते हुऐ ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया।

IMG-20230820-WA0013(1)

तत्पश्चात प्राचार्य सहित समस्त प्राध्यापक एवं शिक्षणेत्तर वर्ग ने महाविद्यालय में अपने-अपने विभागों, प्रयोगशाला कक्ष, कक्षा कक्ष में सफाई अभियान चलाया। प्राचार्य प्रो0 शशि पुरोहित ने प्रेरणा देते हुए कहा, सफाई करना और वातावरण साफ रखना राष्ट्र सेवा है, इसको स्वयं से शुरू करना चाहिए।

इस प्रकार के आभियान में भागीदारी करने से जहां एक ओर वातावरण स्वच्छ होता है, वही दूसरी ओर मन में सात्विक विचारों की वृद्धि होती है। प्राचार्य प्रोफेसर शशि पुरोहित ने बताया कि महाविद्यालय में वर्ष पर्यंत समस्त स्टाफ द्वारा इस प्रकार का अभियान चलाया जाता रहता है।

स्वच्छता समिति के संयोजक डॉ0 रितुराज पंत ने कहा कि बीमारियों से बचने के लिए हमें वातावरण को स्वच्छ रखने की आवश्यकता होती है । हम वातावरण को स्वच्छ रखेंगे तो संक्रमण आदि से हम बचे रहेंगे। स्वच्छ वातावरण में रोगाणु की जन्म नहीं लेते हैं जो कई बीमारियों का कारण बन सकते हैं।

इस अवसर पर महाविद्यालय की समस्त शिक्षक एवं शिक्षक उत्तर वर्ग उपस्थित रहे।