• महिला मोर्चा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूजा कपिल मिश्रा ने किया, गंगा पूजन एवं गंगा आरती में प्रतिभाग

हरिद्वार: भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूजा कपिल मिश्रा ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में नदियों का समुचित विकास हुआ है।

उन्होंने मां गंगा की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया है इसके परिणाम स्वरूप आज गंगा स्वच्छ और निर्मल रूप से अविरल बह रही है। लाखों-करोड़ों लोग गंगा स्नान के लिए स्थलों पर जुटने लगे हैं। देश की जनता को माननीय मोदी जी का आभारी होना चाहिए। उन्होंने भाजपा महिला मोर्चा हरिद्वार के कार्यकर्ताओं को गंगा स्नान, पूजा एवं आरती की समुचित व्यवस्था के लिए धन्यवाद दिया।

गौरतलब है कि भाजपा महिला मोर्चा जिला हरिद्वार अध्यक्ष अनामिका शर्मा की अध्यक्षता में महिला मोर्चा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूजा कपिल मिश्रा ने गुरुवार को महिला मोर्चा के सदस्यों के साथ हरकी पौड़ी में गंगा स्नान किया इसकेउपरांत गंगा पूजन एवं गंगा आरती में प्रतिभाग किया।

इस मौके पर उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि नमामि गंगे कार्यक्रम 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मां गंगा को साफ करने की आवश्यकता को पहचाना और नदी को स्वच्छ बनाने के लिए 5 बिलियन डॉलर से अधिक धनराशि खर्च को स्वीकृति की।

माननीय मोदी जी के अथक प्रयासों के चलते आज हर तीर्थ स्थल पर गंगा की स्वच्छता दिखाई पड़ती है। उन्होंने कहा कि गंगा जैसी पवित्र नदी को स्वच्छ रखने से धार्मिक स्थलों की महत्वता और अधिक बढ़ी है और श्रद्धालु अधिक संख्या में दर्शन करने आ रहे हैं। महिला मोर्चा अध्यक्षा अनामिका शर्मा ने पूजा कपिल की वक्तव्य की सराहना करते हुए कहा कि उनके साथ हरिद्वार गंगा दर्शन एवं पूजा अर्चना से सभी कार्यकर्ताओं को सुखद अनुभूति हुई है एवं उन्हें मार्गदर्शन भी प्राप्त हुआ है।

अनामिका शर्मा ने कहा कि हरिद्वार हमारी श्रद्धा और आस्था का प्रतीक है। श्रद्धालुओं की व्यवस्था को लेकर हमारे मुख्यमंत्री धामी द्वारा किए गए प्रयास सराहनीय है। जिला मीडिया प्रभारी रंजीता झा ने कहा कि गुरुवार को प्रातः काल महिला मोर्चा के पदाधिकारियों ने जिला अध्यक्ष अनामिका शर्मा के नेतृत्व में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के साथ गंगा स्नान का पुण्य लाभ अर्जित किया एवं उनके मार्गदर्शन से कार्यकर्ताओं में नए उत्साह एवं जोश का संचार हुआ है।

इस अवसर पर महामंत्री प्रीति गुप्ता एवं शीतल पुंडीर उपाध्यक्ष रेनू शर्मा जी एवं मनु रावत मंत्री सोनिया अरोड़ा , रजनी चौहान ,शर्मिला बागवाडी , संगीता गिरी , जिला कोषाध्यक्ष नीतू रानी, सह प्रभारी गीता कुशवाहा ,सोशल मीडिया प्रभारी नीति शर्मा , जिला आईटी प्रभारी पुष्पा पाल एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहीं।