• राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में शिक्षक अभिभावक संघ का गठन एवं एंटी ड्रग्स सेल समीक्षा बैठक

राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में सत्र 2022- 23 हेतु शिक्षक अभिभावक संघ का गठन किया गया महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी ने सभी अभिभावकों का स्वागत करते हुए कहा कि छात्र, शिक्षक और अभिभावक का केंद्र बिंदु हैं।

आज भी तमाम अभिभावकों को अपने बच्चों के कैरियर के प्रति अधिक सचेत रहने की अति आवश्यकता है। अभिभावकों को चाहिए कि वह अपने बच्चों के साथ मित्रता पूर्वक व्यवहार करें, साथ ही बच्चे की हर गतिविधि को देखते रहे। अभिभावक संघ के संयोजक डॉ विक्रम सिंह ने पूर्व कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया।

महाविद्यालय में सत्र 2022-23 हेतु सर्वसम्मति से अध्यक्ष पद हेतु श्री प्रमोद कुमार, उपाध्यक्ष श्री प्रकाश सिंह बिष्ट, कोषाध्यक्ष श्री श्रीमती सरोज रावत को पुनः निर्वाचित किया गया सचिव पद हेतु श्री खुशपाल असिस्टेंट प्रोफेसर इतिहास सह सचिव पद के लिए श्री राजवीर भंडारी एवं डॉ प्रमोद कुमार असिस्टेंट प्रोफेसर अर्थशास्त्र, डॉ कुलदीप असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र नामित सदस्य के रूप में निर्वाचित हुए।

कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर अशोक अग्रवाल ने किया। महाविद्यालय में एंटी ड्रग सेल की समीक्षा बैठक में वर्तमान समय में उत्तराखंड में बढ़ रहे नशे की आदतों से रोकथाम, बचाव और जागरूकता आदि पर चर्चा हुई।प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी ने सभी अभिभावकों से कहा कि अपने बच्चों के साथ ऐसा बर्ताव करें जो कि बच्चे सारी बातें आपको बता दें।

इस बात पर विचार विमर्श हुआ कि वर्तमान में ड्रग्स जैसे से नशे का प्रकोप पहाड़ों में भी देखने को मिल रहा है। साथ ही हमें अपने आसपास नशे से संबंधित खतरों से नई पीढ़ी को बचाना होगा। एंटी ड्रग्स सेल के संयोजक डॉक्टर अशोक कुमार अग्रवाल ने अभी तक हुए कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत की साथ ही उन्होंने कहा कि नशा का प्रभाव उत्तराखंड के विभिन्न इलाकों में अपने पांव पसार रहा है। यह हमारा कर्तव्य है कि हम सब को एकजुट होकर नशे के खिलाफ आवाज उठानी होगी। और जन जागरूकता के कार्यक्रमों में हम सभी को भागीदारी करनी चाहिए।

इस अवसर पर सभी प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।