उत्तराखंड संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम का आयोजन  उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस की 23वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में राजकीय महाविद्यालय पाबौ में महाविद्यालय की सांस्कृतिक समिति के द्वारा उत्तराखंड संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर एसपी शर्मा द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के आरंभ में कार्यक्रम का संचालन कर रहे सांस्कृतिक समिति की संयोजिका डॉ० सुनीता चौहान ने उत्तराखंड की स्थापना के पीछे रहे मुख्य उद्देश्यों और उत्तराखंड की लोक संस्कृति के संबंध में छात्र- छात्राओं को जानकारी प्रदान की।

इस अवसर पर महाविद्यालय की छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक एवं लोक नृत्य कर मनमोहक समा बांधा। कुमारी स्नेहा, कुमारी साक्षी और कुमारी मुस्कान ने उत्तराखंड को अलग राज्य के रूप में स्थापित किए जाने और उत्तराखंड की राजनीतिक आर्थिक सामाजिक एवं सांस्कृतिक पृष्ठभूमि के संबंध में अपने-अपने विचार सबके सम्मुख रखे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर शर्मा ने छात्र-छात्राओं को जिस उद्देश्य के लिए उत्तराखंड राज्य का निर्माण किया गया था उन उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहने का आह्वान किया, साथ ही उन्होंने उत्तराखंड की सांस्कृतिक विरासत को भी संजोए रखने का आग्रह छात्र-छात्राओं से किया।

कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक गण, कर्मचारी गण एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।