आज दिनांक 16 सितंबर 2023 को राजकीय महाविद्यालय पाबौ, पौड़ी गढ़वाल में भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नमामि गंगे के तत्वाधान में कचरा मुक्त घाट एवं कचरा मुक्त भारत पखवाड़ा (दिनांक 16 सितंबर 2023 से दिनांक 02 अक्टूबर 2023) के तहत प्राचार्य राज o महा o पाबौ की अध्यक्षता में कचरा मुक्त एवं साफ सफाई का अभियान प्रारंभ किया गया।

उक्त कार्यक्रम में सर्वप्रथम ‘कचरा मुक्त घाट कचरा मुक्त भारत’ विषय पर गोष्टी का आयोजन किया गया जिसमें नमामि गंगे कार्यक्रम के प्रभारी डॉक्टर सौरभ सिंह द्वारा छात्रों को सतत विकास के लिए प्रेरित किया तथा महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर सत्य प्रकाश शर्मा द्वारा वैदिक साहित्य में पर्यावरण के संरक्षण की चर्चा करते हुए पर्यावरण संरक्षण के लिए छात्रों को अभिप्रेरित किया ।

साथ ही प्राचार्य द्वारा कल महाविद्यालय में ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित कर छात्रों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। उक्त कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्राओं द्वारा पश्चिमी नयार घाटी के आसपास झाड़ियां की सफाई की गई तथा नायर घाटी से जुड़ी बस्ती नालियों की सफाई बेहतर तरीके से की गई ।

महाविद्यालय के प्राध्यापकों द्वारा पश्चिम नयार घाटी के आसपास सफाई किया गया जिसमें डॉक्टर अनिल शाह डॉ सरिता डॉक्टर जयप्रकाश पावर तथा कर्मचारी गण द्वारा श्रमदान किया।

उक्त कार्यक्रम की सफलता पर प्राचार्य महोदय द्वारा प्राध्यापको, कर्मचारियों एवं छात्राओं को हार्दिक बधाई दी गई।