अगस्त माह में संपूर्ण भारत वर्ष के 75 वे स्वाधीनता दिवस पर्व को भारत देश में आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में संपूर्ण भारत देश में अभियान के तौर पर मनाने की योजना है।

इसी अभियान के अंतर्गत “मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमो का आयोजन होना है। इसी श्रृंखला में आज दिनांक 11 अगस्त 2023 को राजकीय महाविद्यालय मंगलौर एवं स्थानीय निकाय नियंत्रण संस्था के रूप में नगर पालिका मंगलौर के संयुक्त तत्वावधान एवं प्रयास के परिणामस्वरूप वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया ।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर डी.एस. नेगी एवं समस्त महाविद्यालय परिवार के सदस्यों छात्र/छात्राओं के साथ ही अधिशासी अभियंता नगर पालिका मंगलौर और उनके सक्रिय टीम के सदस्यों के सामूहिक योगदान के द्वारा महाविद्यालय प्रांगण को “स्वच्छ परिसर एवं हरित परिसर” के रूप में बनाए रखने की प्रतिज्ञा ली गई।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत प्राचार्य महोदय एवं शिक्षक साथियों के साथ ही अधिशासी अभियंता नगर पालिका मंगलौर मुहम्मद कामिल के द्वारा महाविद्यालय प्रांगण में कुछ फलदार एवं छायादार वृक्षों जैसे (आम, नीम,अमरूद, आंवला और गुलमोहर) आदि के पौधों को लगाया गया।

इस कार्यक्रम के संयोजक डॉक्टर प्रवेश त्रिपाठी ने बताया कि आगामी दो – तीन दिनों तक भी “मेरी माटी- मेरा देश” कार्यक्रम के अंतर्गत अन्य कार्यक्रम जैसे:- स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान, राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत गायन, भाषण, और निबंध प्रतियोगिता के साथ ही शपथ ग्रहण एवं पंचप्रण प्रतिज्ञा समारोह का भी आयोजन किया जाएगा।

वृक्षारोपण के इस कार्यक्रम में प्राचार्य डॉ डी एस नेगी, ई.ओ.नगर पालिका मंगलौर, मो. कामिल डॉक्टर तीर्थप्रकाश, डॉक्टर प्रज्ञा राजवंशी, डॉक्टर कालिका काले, डॉक्टर रचना वत्स, डॉक्टर अनुराग,श्रीमती शर्मिष्ठा, श्रीमती गीता जोशी, श्री फैजान अली, श्री सूर्य प्रकाश, श्री रोहित आदि ने पौधे पौधरोपण एवं मार्गदर्शन किया।